ऊर्जा मंत्री ने इंटक मैदान में दीनदयाल रसोई के लिये किया भूमि पूजन

बनने जा रहा है शहर का सबसे अच्छा हाॅकर्स जोन…

ऊर्जा मंत्री ने इंटक मैदान में दीनदयाल रसोई के लिये किया भूमि पूजन

 

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इंटक मैदान में बने हाॅकर्स जोन में 33.30 लाख रूपये की लागत से बनने वाली दीनदयाल रसोई का भूमि पूजन करते हुए कहा कि छोटे-छोटे कार्य करने वाले मजदूर श्रमिकों को तथा मंडी में ठेला लगाने वाले सब्जी लेने आने वाले सभी कोें भरपेट भोजन गुणवत्तायुक्त सस्ता मिल सके, इसीलिये यहां दीनदयाल रसोई बनाई जा रही है। उन्होंने दीनदयाल रसोई के भूमि पूजन के अवसर पर कहा कि इंटक मैदान में शहर का सबसे अच्छा हाॅकर्स जोन बनने जा रहा है। 

हाॅकर्स जोन में फल, सब्जी, कपडा, जूते चप्पल आदि वस्तुओं के अलग अलग सेक्टर बनाये जा रहें। जिससे ग्राहक दुकान दार को किसी भी प्रकार की परेशानी हो। इसके साथ ही यहां अलग से सुव्यवस्थित चाट बाजार बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंडी में ठेला लगाने वालों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से बिना ब्याज के लोन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी के बहकावे में आयें में आपका सेवक हूू आपकी सेवा करना ही मेरा पहला कर्तव्य है। इसके साथ ही कहा कि क्षेत्र में विकास की धारा बह रही है। जिस क्षेत्र में भी जाएगें वहा विकास कार्य होते नजर आयेगें। उन्होंने कहा कि स्वर्ण रेखा पर एलीवेटेड रोड तथा विधानसभा की सभी प्रमुख रोडों का कार्य गतिशील है।  

इसके साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में तीन संजीवनी क्लीनिक पहले संचालित है साथ ही 6 की संजीवनी क्लीनिक की और स्वीकृति मिल चुकी है तथा बहोडापुर पर 30 बिस्तरीय अस्पताल भी मंजूर हो गया है, बिरला नगर प्रसूतिगृह का कार्य प्रगति पर और सर्वसुविधायुक्त सिविल अस्पताल प्रदेश में टाॅप 5 में स्थान बना चुका है। इसके साथ ही विधानसभा में दो सीएम राइज स्कूल बनने जा रहे हैं तथा एक स्मार्ट स्कूल शिक्षा नगर में बन रहा है।

Comments