निगम के कचरा वाहन चालक, हेल्पर, सुपरवाइजर की बैठक आयोजित…

यह शहर हमारा है इसे अच्छा बनाने की जिम्मेदारी हम सभी की : निगमायुक्त

 

ग्वालियर। निगमायुक्त श्री कन्याल ने कहा कि यह शहर हमारा है तथा इसे अच्छा बनाने की जिम्मेदारी भी हम सभी लोगों की है। इसलिए हमे यह संकल्प लोगों को दिलाना है कि हम अपना घर जिस प्रकार से साफ स्वच्छ रखते हैं उसी प्रकार से हमें अपना शहर बनाना है। इसके लिए सभी लोग जुटजाएं और अच्छा कार्य करें। जो भी चालक एंव हेल्पर अपनी गाडी को ठीक साफ स्वच्छ रखेगा एवं अधिक से अधिक कचरा उठायेगा उसे पुरूस्कृत किया जाएगा। बैठक में अपर आयुक्त अतेन्द्र सिंह गुर्जर, उपायुक्त सत्यपाल सिंह चौहान सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत शहर को साफ स्वच्छ बनाने के लिये आज बुधवार को बाल भवन के सभागार में निगमायुक्त किशोर कन्याल ने कहा कि जैसा मेरा घर है वैसा ही बने हमारा शहर यह संदेश हम सभी को घर-घर तक पंहुचाना है। प्रत्येक घर की महिलाओं को हमें स्वच्छता के प्रति जागरूक कर, अपने घर का सूखा गीला कचरा अलग-अलग करके देने के लिए प्रेरित करना है। यह कार्य हमारे नगर निगम के स्वच्छता अभियान में सबसे महत्वपूर्ण कडी टिपर वाहनों के चालक एवं हेल्पर अपनी समझदारी से कर सकते हैं। जो भी कर्मचारी अच्छा कार्य करेगा उन्हें सम्मानित किया जाएगा और जो लापरवाही करेगा उन्हें दंडित किया जाएगा।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 एवं ग्वालियर शहर को स्वच्छता में अव्वल बनाने के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा बाल भवन के सभागार में आयोजित विधानसभा वार कार्यशाला का आयोजन किया। जिसके तहत चारो विधानसभा में क्षेत्र के डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाले सभी टिपर वाहन चालक, हेल्पर, डब्ल्यूएचओ, स्वच्छता निरीक्षक एवं सहायक स्वास्थ्य अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारियों की कार्यशाला आयोजित की जाकर निगमायुक्त किशोर कन्याल द्वारा सभी से चर्चा की गई तथा उन्हें बताया गया कि किस प्रकार उन्हें अपने क्षेत्र के प्रत्येक घर में महिलाओं से आग्रह कर सूखा गीला कचरा अलग-अलग लेना है।