CM शिवराज ने ट्रांसफर की राहत राशि…

MP के ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों को मिली बड़ी सौगात

 

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सिंगल क्लिक से ओलावृष्टि-बारिश से प्रभावित 1 लाख 46 हजार से अधिक कृषकों के खाते में 202.90 करोड़ रुपये की राहत राशि का वितरण किया। इस दौरान सीएम ने अलग-अलग जिलों के किसानों के साथ संवाद भी किया। शिवराज ने निवाड़ी जिले के ग्राम खिस्टौन के कृषक मधुसूदन से संवाद किया।

इसके साथ ही विदिशा, राजगढ़, टीकमगढ़, सागर, गुना, उज्जैन,निवाड़ी, शिवपुरी, रतलाम आदि प्रभावित जिलों के केक्टर, किसान, क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्य और अन्य अधिकारी भी वर्चुअली सीएम के साथ जुड़े। हमने 22 महीनों में प्रदेश के किसान भाई-बहनों को कुल 1 लाख 72 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। आज निवास पर सिंगल क्लिक से 23 जिलों के 1 लाख 46 हजार किसानों के बैंक खातों में 202.90 करोड़ ट्रांसफर किए, इन किसानों की फसलें पिछले दिनों ओलावृष्टि और अतिवृष्टि में खराब हो गईं थीं। सीएम शिवराज ने कहा कि जनवरी में जब 26 जिलों में 1 लाख 46 हजार 101 किसानों की फसलों को ओलावृष्टि से नुकसान हुआ।

तब मैंने कहा था कि किसान भाइयों चिंता मत करना, हम आपको संकट के पार ले जाएंगे। मुझे कहते हुए खुशी है कि आज 202 करोड़ से ज्यादा की राशि किसानों के खातों में डाली गई है, अभी हमने 202 करोड़ रुपए से अधिक राहत राशि के डाले हैं। इसके अलावा इन फसलों की क्षति पूर्ति के लिए फसल बीमा योजना की राशि अलग से दिलाई जाएगी। इसके लिए हम कार्य कर रहे हैं। यह किसानों की सरकार है। किसान भाई-बहन हमारी आत्मा है।