पुलिस की सतर्कता से टली एक बड़ी वारदात…

वारदात के इरादे से ही शहर में आई बदमाशों की गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे

 

ग्वालियर में पुलिस ने मुरैना रोड से दो कार से चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने दो पिस्टल, दो कार, जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। हाइवे पर पुलिस सतर्क थी और संदेह होने पर कार को रोककर इनको पकड़ा गया है। पुलिस की सतर्कता से एक बड़ी वारदात टल गई है। बदमाश किसी वारदात के इरादे से ही शहर में आए थे। फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर पता लगा रही है कि वह किस मकसद से शहर में आए थे। सभी बदमाशों पर आधा दर्जन से गंभीर मामलों में FIR दर्ज हैं। पुरानी छावनी TI सुधीर सिंह कुशवाह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कार में दो बदमाश वारदात को अंजाम देने के लिए रहे है और उनके पास हथियार भी हैं।

सूचना मिलते ही एसआई रविन्द्र सिंह कुशवाह, सतेन्द्र सिंह, एएसआई धर्मेन्द्र सिंह, विनोद छारी, प्रधान आरक्षक ओकेश तोमर, मदन उद्धेनिया, मथुरा प्रसाद, आरक्षक रवि, नेतराम, विष्णु को आरोपियों की घेराबंदी कर पकड़ने का टॉस्क दिया गया। सूचना पर पुलिस ने होटल राजमोहन के सामने चेकिंग लगाकर तलाशी शुरू की तो रात करीब पौने 2 बजे एक कार मुरैना की तरफ से आती दिखाई दी। जिसे रोककर पूछताछ की तो कार सवारों की पहचान वीरेन्द्र लोधी और मोनू खान के रूप में हुई। जब कार कार सवारों की तलाशी ली तो उनके पास से एक 32 बोर की पिस्टल जिन्दा कारतूस बरामद हुए।

पुलिस ने कार पिस्टल जब्त कर आरोपियों को हिरासत में ले लिया। जब पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि एक अन्य कार में उनके दो साथी और रहे हैं। दूसरी कार पीछे आने की सुनते ही पुलिस ने फिर से चेकिंग शुरू की और पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर एक कार अन्य रोकी तो उसमेंं भी दो युवक सवार थे। युवकों की तलाश ली तो उनके पास से भी एक 32 बोर की पिस्टल के साथ ही जिन्दा कारतूस बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों की पहचान बंटी लोधी और अमन श्रीवास के रूप में हुई। पुलिस ने उनकी भी कार तथा पिस्टल और जिन्दा कारतूस जब्त कर मामला दर्ज कर लिया है।

पकड़े गए बदमाशों के बारे में जब पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो पता चला है कि पकड़े गए सभी युवक आदतन बदमाश हैं और सभी पर आधा-आधा दर्जन के लगभग मामले दर्ज हैं। पुलिस अब पूछताछ कर पता लगा रही है कि वह किस वारदात को अंजाम देने के इरादे से आए थे। इस मामले में टीआई पुरानी छावनी सुधीर सिंह का कहना है कि चार बदमाशों को दो कारों में पकड़ा है। पकड़े गए बदमाशों से पिस्टल जिन्दा राउण्ड बरामद हुए हैं। पुलिस पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ कर पता लगा रही है कि वह किस वारदात के इरादे से आए थे। साथ ही उनसे बरामद कारों की भी जांच कराई जा रही है।