एडीएम ने स्कूटर पर घूमकर देखी सफाई व्यवस्था, सिल्वर ओक होटल से वसूला जुर्माना

होटल के पास खाली प्लॉट पर होटल की गंदगी को देखकर तत्काल…

एडीएम ने स्कूटर पर घूमकर देखी सफाई व्यवस्था, सिल्वर ओक होटल से  वसूला जुर्माना

 ग्वालियर। शहर की स्वच्छता के लिए हमारे निगम प्रशासन के अधिकारी कितने संजीदा हैं कि एडीएम इच्छित गढफाले नेगुरुवार सुबह सर्दी के मौसम में एक्टिवा स्कूटर पर सवार होकर ही थाटीपुर सिटीसेंटर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की मॉनीटरिंग की तथा सिटी सेंटर में पटेल नगर स्थित होटल सिल्वर ओक के पास खाली प्लॉट पर होटल की गंदगी को देखकर तत्काल होटल संचालक को बुलाया और 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया तथा तत्काल गंदगी की साफ कराई। निरीक्षण के दौरान सहायक स्वास्थ्य अधिकारी किशोर चौहान एवं संबंधित वार्डों के डब्ल्यूएचओ उपस्थित रहे।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत नगर निगम ग्वालियर द्वारा जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के लिए स्वच्छ ग्वालियर मिशन चलाया जा रहा है और अपने ग्वालियर की स्वच्छता के प्रति नगर निगम, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन इतना गंभीर है कि कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं निगमायुक्त किशोर कन्याल के निर्देशन में नगर निगम के अधिकारियों के साथ ही जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी निरंतर वार्ड-वार्ड घूमकर स्वच्छता का जायजा ले रहे हैं। इसी क्रम में आज गुरुवार को प्रातः एडीएम इच्छित गढफाले ने बिना किसी लाव लश्कर के वार्ड 24, 28 एवं 30 के विभिन्न क्षेत्रों में स्कूटर से ही भ्रमण कर गलियों में भी सफाई व्यवस्था देखी।

जिसमें हरनाम का पुरा, इंदिरा नगर, शिवाजी नगर, कुम्हर पुरा, सिटी सेंटर पटेल नगर आदि क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को देखा और स्वच्छता के लिए कार्य कर रहे कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एडीएम द्वारा किए गए स्वच्छता निरीक्षण के दौरान होटल सिल्वर ओक के पास गंदगी मिलने पर की गई जुर्माने की कार्यवाही के दौरान निगम अधिकारियों ने बताया कि इनके द्वारा 90 हजार रुपए बकाया गारबेज शुल्क भी जमा नहीं किया गया जिसको लेकर एडीएम द्वारा होटल संचालक को तत्काल गारबेज शुल्क जमा करने की हिदायत दी गई जिस पर होटल द्वारा गुरुवार को सांय के समय सहायक सम्प्त्तिकर अधिकारी महेश पाराशर को बुलाकर गारवेज शुल्क का चेक जमा कराया गया।

Comments