स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत…

जागरूकता रैली निकालकर आमजन को दिया स्वच्छता का संदेश

 

ग्वालियर। नगर निगम ग्वालियर द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से नुक्कड़ नाटक , घर-घर जाकर संवाद सहित जागरूकता रैली निकालकर आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत आज नगर निगम मुख्यालय से एक वृहद स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से जन-जन तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाया गया।

नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल के मार्गदर्शन में निगम की आई सी टीम द्वारा स्वच्छता के प्रति ग्वालियर शहर में वातावरण निर्मित करने एवं आम जनों को स्वच्छ ग्वालियर मिशन में सहभागी बनाने के लिए निरंतर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है तथा शहर की गली मोहल्लों एवं कॉलोनियों में जाकर स्वयंसेवी संस्थाओं के स्वयंसेवक आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं और अपने शहर ग्वालियर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए सहभागिता की अपील कर रहे हैं। इसी के तहत आज शनिवार को सिटी सेंटर स्थित निगम मुख्यालय से प्रारंभ की गई स्वच्छता जागरूकता रैली को अपर आयुक्त अत्येंद्र सिंह गुर्जर एवं उपायुक्त सत्यपाल सिंह चौहान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सिटी सेंटर में पटेल नगर, एसबीआई चौराहा होते हुए विभिन्न प्रमुख मार्गों से रैली जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में पहुंची। जागरूकता रैली में स्वयंसेवकों द्वारा दुकानदारों एवं कॉलोनियों में नागरिकों को स्वच्छता में भागीदारी करने का आग्रह किया तथा सभी दुकानदारों एवं अन्य नागरिकों से अपनी दुकान के बाहर डस्टबिन रखने एवं सड़क पर कचरा ना फैलाने की अपील की। रैली में चल रहे स्वयंसेवकों ने तखि्तयों नारों के माध्यम से जन-जन तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाया। रैली में लगभग 200 स्वयंसेवकों ने आम जनों को जन जागरूकता का संदेश दिया।