शासन की छवि भी हो रही धूमिल…

विधायक डॉ. सिकरवार ने विधानसभा में JAH की व्यवस्थाओं पर खड़े किए सवाल

 

ग्वालियर ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से विधायक डॉ. सतीश सिकरवार ने विधानसभा में प्रश्न पूछा है, जिसमें जेएएच की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े किए गए हैं। इसमें उन्हाेंने कहा है कि अस्पताल से सिलिंडरों दवाओं का गायब होना चोरी होना चिंता का विषय है। जिससे शासन की छवि भी धूमिल हो रही है। उसके बाद भी जिम्मेदारों पर आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिसको लेकर अब अपर संचालक वित्त चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा जीआर मेडिकल कालेज के डीन से उक्त मामले की की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी गई है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की पहली लहर और दूसरी लहर के दौरान आक्सीजन की खपत बढ़ गई थी और सिलिंडराें की कमी होने लगी थी। इसलिए क्षेत्रीय संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा कुल 402 सिलिंडर जयारोग्य अस्पताल प्रबंधन को उपलब्ध कराए गए थे। इसके अलावा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल समाज सेवी संस्थाओं द्वारा दान में दिए गए सिलिंडराें की संख्या मिलाकर जयारोग्य में कुल 600 सिलिंडर उपलब्ध हो गए थे। इसके बाद धीरे-धीरे सिलिंडर गायब होते गए और सिलिंडर जिनकी देख रेख में रखे गए थे, उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया।

इतना ही नहीं जब आक्सीजन सिलिंडर स्टोर कीपर सुरेश गोर सेवा निवृत्त हुए और उन्होंने दूसरे बाबू को चार्ज दिया तो उसने चार्ज लेने से स्पष्ट मना कर दिया। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और अस्पताल अधीक्षक के पास मामला पहुंचा। अधीक्षक ने डेढ़ माह पूर्व कंपू थाने में सिलिंडर गायब होने का आवेदन दिया। अब विधायक ने यह मामला विधानसभा में उठाया है। अपर संचालक वित्त चिकित्सा शिक्षा का पत्र मिलने के बाद अधिष्ठाता ने भी अस्पताल अधीक्षक को पत्र लिखकर मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा है।