जिले में कोविड नियंत्रण के लिए प्रबंधन पूरी गति के साथ प्रारंभ…

कलेक्टर ने शासकीय अस्पतालों का अवलोकन कर ली व्यवस्थाओं की जानकारी

 

ग्वालियर। कोविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिले में कोविड नियंत्रण के लिए सभी प्रबंधन पूरी गति के साथ प्रारंभ किए गए हैं। अस्पतालों की व्यवस्थायें पुख्ता की गई हैं। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार को शहर के शासकीय अस्पतालों का अवलोकन किया और कोविड नियंत्रण के लिये की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उनके साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिला चिकित्सालय मुरार, सिविल अस्पताल हजीरा और सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का भी अवलोकन किया और कोविड नियंत्रण के लिये की गई तैयारियों को देखा। उन्होंने कहा है कि कोविड के बढ़ते प्रकरण को देखते हुए सभी व्यवस्थायें व्यवस्थित होना चाहिए। मरीजों के लिये उपलब्ध पलंग, ऑक्सीजन, दवाएँ आदि के संबंध में भी उन्होंने चिकित्सकों से चर्चा की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने यह भी कहा है कि कंट्रोल कमाण्ड सेंटर के माध्यम से अस्पताल में उपलब्ध पलंगों की निगरानी एप के माध्यम से की जा रही है। कंट्रोल कमाण्ड सेंटर को भी नियमित रूप से जानकारी उपलब्ध कराई जाए। चिकित्सक पूरी मुस्तैदी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। इसके साथ ही अधीनस्थ स्टाफ का भी सहयोग उन्हें मिले। साथ ही उन्हें प्रोत्साहित भी किया जाए।