22 उम्मीदवारों का किया ऐलान…

पटियाला सीट से खुद चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

 

पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की 22 सीटों पर अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद अपनी परंपरागत पटियाला शहरी विधानसभा सीट से ही चुनाव मैदान में उतरे हैं। रविवार को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करने आए कैप्टन अमरिंदर सिंह से जब उनकी सीट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पटियाला अर्बन का नाम लिया।

कैप्टन ने कहा कि उन्होंने कभी भी पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिद्धू के सामने चुनाव लड़ने की बात नहीं की। उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि वह सिद्धू को चुनाव जीतने नहीं देंगे। इतना कहने के बाद कैप्टन ने सिद्धू के मुद्दे पर और बात करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सिद्धू मानसिक तौर पर ठीक नहीं है। कांग्रेस जॉइन करने से पहले ही उन्होंने सोनिया गांधी को उसके बारे में अगाह कर दिया था। पंजाब के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके कैप्टन ने टिकट वितरण में सोशल इंजीनियरिंग का पूरा ख्याल रखा।

उन्होंने जटसिख समाज को 9, SC को 4, OBC को 3, हिंदू (पंडित) को 3, हिंदू (अग्रवाल) को 2 और मुस्लिम समुदाय को एक टिकट दिया है। कैप्टन के 22 उम्मीदवारों में 21 पुरुष और 1 महिला उम्मीदवार शामिल है। कैप्टन की पार्टी पंजाब विधानसभा की 117 में से 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके कैप्टन इस बार भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनावी मैदान में उतरे हैं।