बड़ा हादसा टला…

हजारों श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद की दुकान में लगी आग

 

सतना। नववर्ष के मौके पर जहां मां शारदा की नगरी मैहर में लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए उमड़ रहे हैं वहीं आज मेला क्षेत्र में बड़ा हादसा होते होते टल गया। यहां शारदा देवी धाम के लाल गेट के पास स्थित प्रसाद दुकान में आग लग गई जिससे लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। यह आग शालू अग्रवाल की दुकान में सुबह लगी जिसके बाद आग बुझाने में स्थानीय दुकानदारों के साथ मौके पर दमकल पहुंचा और क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद कर आग बुझाई गई। जैसे ही इस घटना की जानकारी प्रशानिक अधिकारियों को लगी तो घटना स्थल पर मैहर एसडीएम धर्मेंद्र मिश्रा, तहसीलदार मानवेन्द्र सिंह एसडीओपी हिमाली सोनी भी पहुंच गई और घटना की जानकारी जुटाईं। बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्टसर्किट की वजह से लगी।

जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त मौके पर हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ थी, लेकिन गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया। सपरिवार पहुंचे कलेक्टर, जुड़वा बच्चियों का मनाया जन्मदिन: आज सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा मैहर पहुंचे जहां अपने परिवार के साथ उन्होंने मां शारदा के दर्शन किए और पूजन के बाद कलेक्टर अनुराग वर्मा ने केक काटकर अपनी जुड़वा बच्चियों का जन्मदिन मनाया। इस मौके पर मैहर एसडीएम धर्मेंद्र मिश्रा, तहसीलदार मानवेन्द्र सिंह, मैहर मां शारदा मंदिर के प्रधान पुजारी पवन पांडेय महाराज, रमेश पांडेय, नितिन पांडेय सहित समिति के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

 दो दिन में पहुंचे ढाई लाख से अधिक भक्त: मैहर के त्रिकूट पर्वत पर विराजित आदि शक्ति मां शारदा के दर्शन कर नववर्ष की शुरुआत करने वाले भक्तों का तांता मैहर में लगा हुआ है। नव वर्ष के पहले ही दिन जहां दो लाख से अधिक श्रद्धालु मैहर पहुंचे हो मां शारदा के दर्शन किए वही दूसरे दिन भी यह सिलसिला जारी है। प्रशासनिक जानकारी अनुसार दो दिनों में ढाई लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में माथा टेका और आशीर्वाद लिया है। बताया जा रहा है कि यह सिलसिला इस पूरे सप्ताह जारी रहेगा और मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बनी रहेगी। इसे देखते हुए मंदिर समिति द्वारा कई व्यवस्था की गई है। वहीं पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा और श्रद्धालुओं की सुविधाओं की तगड़ी व्यवस्था की गई है।