कला समारोह के द्वितीय चरण में युगल प्रदर्शनी का शुभारंभ…

कलाकारों को प्रोत्साहित किया जाना आवश्यक है : शेजवलकर 


ग्वालियर। रंग-शिल्प वरिष्ठ कला विज्ञ समिति एवं स्मार्ट सिटी ग्वालियर के संयुक्त तत्वावधान में 15 दिवसीय कला समारोह का आयोजन रीजनल आर्ट एण्ड क्राफ्ट सेंटर बैजाताल पर किया जा रहा है। समारोह के द्वितीय चरण में गुरूवार को समूह प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ। प्रदर्शनी का शुभारंभ क्षेत्रीय सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने किया। इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल शामिल हुए। इस युगल प्रदर्शनी में 25 से अधिक कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन किया।  

50 से अधिक कलाकृतियों का प्रदर्शन इस युगल प्रदर्शनी में किया जा रहा है। क्षेत्रीय सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि युगल प्रदर्शनी में कलाकारों ने अपनी श्रेष्ठतम कलाकृतियों को प्रदर्शित किया है। ग्वालियर के स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए रंग-शिल्प समिति द्वारा जो कला समारोह का आयोजन किया जा रहा है वह सराहनीय है।

 कलाकारों को प्रोत्साहित और प्रेरित करने का कार्य समाज को करना चाहिए। उदयमान चित्रकार भी अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन कर सकें, इसके लिये समय-समय पर कला समारोह आयोजित होते रहना चाहिए। नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल ने कहा कि कला समारोह के तहत आयोजित युगल प्रदर्शनी में बहुत ही सराहनीय कलाकृतियां प्रदर्शित की गई हैं। ग्वालियर के कलाकारों ने जो अपनी श्रेष्ठतम कलाकृतियां थीं उसे आम लोगों को दिखाने के लिये प्रदर्शित किया है। नगर निगम के माध्यम से भी शीघ्र ही स्वच्छता विषय पर एक चित्रकला का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।