माँगे पूरी नहीं होने पर व्यापारी सड़कों पर आकर करेंगे आंदोलन

कपड़ा एवं जूतों पर GST की बढ़ी हुई दरों को वापिस लेने की पुनः माँग…

माँगे पूरी नहीं होने पर व्यापारी सड़कों पर आकर करेंगे आंदोलन

 

ग्वालियर। कपड़ा एवं 1000 से कम कीमत के जूते पर जीएसटी की दर 5% से बढ़ाकर 12% किए जाने के विरोध में आज एक बैठक का आयोजनचेम्बर भवनमें किया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे, एमपीसीसीआई, अध्यक्ष-विजय गोयल एवं बैठक का संचालन कर रहे, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने जीएसटी की दरों में 7% की वृद्धि के विरोध में सम्पूर्ण . प्र. के कपड़ा एवं रेडीमेड व्यवसाईयों द्वारा आज किए गए सफल बंद के लिए सभी व्यवसाईयों के प्रति आभार व्यक्त किया।  

अध्यक्ष-विजय गोयल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा कपड़ा एवं 1000 से कम कीमत के जूते पर जीएसटी की दर 5% से बढ़ाकर 12% किए जाने का निर्णय, राष्ट्रीय आंदोलन बन गया है।. प्र. जीएसटी संघर्ष समिति, इन्दौरके आव्हान पर आज प्रदेशभर के कपड़ा एवं रेडीमेड व्यवसाईयों द्वारा अपने कारोबार को बंद रखकर, व्यापारिक एकता का संदेश दिया है। इस बंद के आव्हान का एमपीसीसीआई ने समर्थन करते हुए, ग्वालियर-चंबल संभाग सहित सम्पूर्ण . प्र. के कपड़ा रेडीमेड के व्यवसाईयों से अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की गई थी, जिसका प्रभाव आज देखने में आया है।  

आपने कहाकि जब भी व्यवसाईयों पर कोई संकट आया है, एमपीसीसीआई ने आगे आकर आंदोलनों को लीड किया है और यह कार्य आगे भी जारी रहेगा, परन्तु हमें कल जीएसटी काउंसिल की आयोजित होने वाली बैठक का इंतजार करना चाहिए और यदि इस बैठक में कपड़ा एवं 1000 से कम कीमत के जूते पर जीएसटी की दर को कम नहीं किया जाता है, तो पुनः हम सभी एक बैठक आयोजित करेंगे और उसमें आंदोलन की रणनीति को अंतिम रूप देंगे।

 
बैठक का संचालन कर रहे, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने उपस्थित व्यवसाईयों को संबोधित करते हुए कहाकि हमें इस आंदोलन को. प्र. जीएसटी संघर्ष समिति, इन्दौरद्वारा जो निर्णय लिया जाए, उसे फॉलो करना चाहिए। पृथक से आन्दोलन नहीं करना चाहिए। आपने कहाकि जब हम सभी मिलकर, एक रूपरेखा रणनीति के साथ आंदोलन करेंगे, तब उसके परिणाम अवश् ही सकारात्मक सामने आएंगे। हम सभी को किसान आंदोलन से सबक सीखना चाहिए। किसानों की एकता आंदोलन के सामने, सरकार को अपना निर्णय वापिस लेना पड़ा।  
 यदि सरकार द्वारा कल आयोजित जीएसटी काउंसिल की बैठक में कपड़ा एवं रेडीमेड से जीएसटी की दरें पुनः 5% किए जाने का निर्णय नहीं लिया जाता है, तब हमें सड़कों पर आकर आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। साथ ही, अगली बैठक में हम सभी को अपने साथ तीन-चार व्यवसाईयों को साथ में लाना होगा, आज की बैठक में हमें यह संकल्प लेना होगा।आज की बैठक में दि ग्वालियर होलसेल क्लॉथ मर्केन्टाइल एसोसिएशन (रजि.) के मानसेवी सचिव विजय जाजू ने बंद को सफल बनाने में चेम्बर ऑफ कॉमर्स की भूमिका की सराहना करते हुए हार्दिक आभार व्यक्त किया।  

साथ ही, आपने कहा कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स सदैव हमारा साथ सहयोग करता रहा है बैठक में कपड़ा व्यवसाई, कैलाश मित्तल, बालमुकुन्द गुप्ता, नरेश कुमार सिंहल, गिरधारीलाल चावला, अशोक चावला, प्रदीप भवानी, सोहन अग्रवाल, कुंजन बत्रा, किशोर कुमार आहूजा एवं ओमप्रकाश निहलानी आदि ने केन्द्र सरकार के उक्त निर्णय का तीव्र विरोध करते हुए, कल आयोजित होने वाली बैठक का इंतजार करने की बात कही बैठक में काफी संख्या में कपड़ा व्यवसाई उपस्थित थे।

Comments