मामले की जांच में जुटी पुलिस…

बदमाशों ने चौकीदारों को बंधक बनाकर वेयरहाउस लूटा

शिवपुरी। कोलारस कस्बे में फोरलेन बायपास पर स्थित पूर्व नपं अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे के कैलादेवी वेयरहाउस पर गुरुवार की रात अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया वेयरहाउस में चौकीदार सोनू प्रजापति और नवल सिंह यादव मौजूद थे, जिन्हें बदमाशों ने बंधक बनाकर लाखों रुपए का चना और गेंहू लूट लिया। बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने के लिए वेयरहाउस के छह ताले तोड़े। लुटेरे करीब पांच घंटे तक वेयरहाउस में रहे और ट्रक में माल लोड करके ले गए। चौकीदार नवल सिंह यादव के अनुसार, रात 11:30 बजे सहयोगी सोनू प्रजापति को वेयरहाउस का चक्कर लगाने गया था। 

कुछ देर में सोनू के चीखने की आवाज आई। सोनू को पांच बदमाशों ने दबोच लिया था। आवाज सुनकर जब वह सोनू की तरफ भागा, तो उसे भी बदमाशों ने उसे पकड़ लिया। फिर बदमाशों ने उनको बंधक बना लिया। दो बदमाश बंदूक लेकर उनके पास बैठे रहे, जबकि अन्य बदमाश एक गाड़ी लेकर आए और ताले तोड़ कर चना और गेंहू लूट कर ले गए। इस दौरान बदमाशों ने वेयरहाउस चारों ओर से घेर लिया था। चौकीदारों ने बताया कि जब नवल सिंह को प्यास लगने लगी, तो बदमाशों ने ऑफिस में से पानी लाकर उन्हें पानी पिलाया। जब सर्दी लगने लगी तो उन्हें गर्म कपड़े और बिस्तर भी उपलब्ध कराए। चौकीदारों का कहना है कि बदमाश रात भर वहां रहे। उन्होंने पहले गाड़ी भारी और करीब तीन बजे गाड़ी निकाल दी। 

इसके करीब एक घंटे बाद दो बदमाश उनके पास से गए। बदमाशों ने उनके हाथ पीछे बांध रखे थे। उनके जाने के बाद वह घिसटते हुए दूर तक आए और इसके बाद दांतों से रस्सी खोल खुद को मुक्त किया। चौकीदारों ने इसके बाद फोन पर घटना की जानकारी वेयरहाउस के मैनेजर उमेश शर्मा को दी। वेयरहाउस के मैनेजर उमेश शर्मा ने कहा कि हमने अभी गिनती की है, 57 कट्टे चने के गए हैं, गेंहू का अभी आंकलन किया जा रहा है। वहीं कोलारस टीआई आलोक भदौरिया का कहना है कि, कैलादेवी वेयरहाउस से चने के कट्टे बदमाश ले गए हैं। मामले में कार्रवाई की जा रही है, हम जल्द ही बदमाशों का पता कर लेंगे।