मामला चार साल पहले का है…

उज्जैन में दुष्कर्म के मामले में दोषी को 71 की साल, तीन आरोपी फरार

उज्जैन। कोर्ट ने दुष्कर्म के एक मामले में दोषी को 71 साल की सजा सुनाई है मामले में तीन आरोपी अभी भी फरार हैं। मामला चार साल पहले का है। जब शादी के लिए लड़का दिखाने के बहाने ले जाकर एक महिला से लगातार दुष्कर्म किया गया। फिर उसे कई जगहों पर बेच दिया गया। उज्जैन की जिला अदालत ने एक शख्स को विभिन्न धाराओं में 71 साल की कैद की सजा सुनाई है। इसने एक महिला को शादी के लिए लड़का दिखाने के बहाने दुष्कर्म किया और फिर आगे बेच दिया। 

पुलिस के मुताबिक उज्जैन शहर के काजीपुरा निवासी एक महिला अपने पति से अलग होने के बाद अकेले रह रही थी। इंगोरिया निवासी इस महिला का परिचित ने उसे फिर से शादी के लिए तैयार किया। शादी के लिए लड़का दिखाने के बहाने सितंबर 2019 में उसे गुना ले गया। वहां दोस्त के साथ मिलकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। फिर दोनों ने महिला को उसे करीब 80 हजार रुपए में ग्राम मोहना के आदमी को बेच दिया। इसके बाद पीड़िता को आगे से आगे कई लोगों को बचा गया। इस दौरान पीड़िता के साथ कई बार दुष्कर्म किया गया। कई बार उसे बेचा गया। 

पीड़िता जैसे-तैसे 15 सितंबर 2019 को जीवाजीगंज थाने पहुंची। उसे पुलिस को आपबीती सुनाई। पुलिस ने जांच शुरु की। आधा दर्जन लोगों पर अपहरण, रेप, गैंगरेप, मानव तस्करी की धाराओं में केस दर्ज किया गया। मामले में अब तक की सुनवाई के बाद उज्जैन के प्रथम श्रेणी न्यायाधीश मजिस्ट्रेट ने फैसला सुनाया। उन्होंने मामले में मुख्य आरोपी को विभिन्न धाराओं में दोषी मानते हुए कुल 71 साल सश्रम कारवास की सजा सुनाई। साथ ही 8500 रुपए का जुर्माना लगाया। सभी धाराओं में सजा एक साथ चलेगी।