दस चोरी के मोबाइल बरामद…

थाना कम्पू पुलिस ने शातिर मोबाइल चोरों को किया गिरफ़्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले के थानों में चोरी व नकबजनी तथा आदतन अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अति. पुलिस अधीक्षक शहर पश्चिम सत्येन्द्र सिंह तोमर द्वारा भी अपने अधीनस्थ थाना प्रभारियों को मुखबिर तंत्र विकसित कर चोरों व नकबजनों की धरपकड़ हेतु टीम बनाकर लगाने हेतु निर्देशित किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में सीएसपी इन्दरगंज नागेन्द्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए दिनांक 03.12.21 को थाना प्रभारी कंपू निरीक्षक रामनरेश यादव को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि नेहरू पार्क के पास दो संदिग्ध व्यक्ति चोरी के मोबाइलों को ओने-पोने दामों में बैचने की बात कर रहे है। थाना कम्पू पुलिस की एक टीम बनाकर मुखबिर के बताये स्थान पर भेजी गई। मुखबिर के बताये स्थान पर दो व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में खड़े दिखे। 

पुलिस टीम को देखकर दोनों संदिग्धो द्वारा भागने की कोशिश की गई, जिनको हमराह बल की मदद से घेराबंदी कर पकङ लिया गया। पकड़े गये दोनों संदिग्ध व्यक्तियांे की तलाशी लेने पर एक आरोपी के पास से 07 मोबाइल तथा दूसरे संदिग्ध से तीन मोबाइल कुल 10 चोरी के मोबाइल सेमसंग, आॅनर, रियलमी, रेडमी, ओपो, एप्पल कम्पनियों के मिले। 

संदिग्धों से मोबाइलों के बिल के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होने समस्त मोबाइल चोरी के होना बताया। मोबाइल चोरी के होना पाये जाने से आरोपीगणों को मोबाइल चोरी के प्रकरण में गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये आरोपियों के खिलाफ थाना कंपू मंे अपराध क्र. 649/21 धारा 411,413 ता.हि. का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया तथा जप्त मोबाइलों में थाना कंपू के अपराध क्र. 569/19 धारा 380 ता.हि. में चोरी गया ओप्पो कंपनी का मोबाइल भी शामिल है।