एनकाउंटर के दौरान एक जवान शहीद…

कुलगाम और अनंतनाग मुठभेड़ में 2 पाकिस्तानियों समेत जैश के 6 आतंकी ढेर

 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में अलग-अलग एनकाउंटर में 6 आतंकवादी मारे गए। ये सभी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। अभी तक 4 आतंकियों की पहचान हुई है, जिनमें 2 पाकिस्तानी और 2 स्थानीय हैं।

कश्मीर जोन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने बताया कि फायरिंग में सेना के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। इलाज के दौरान एक जवान ने दम तोड़ दिया। बाकियों की हालत स्थिर बनी हुई है।

विजय कुमार के मुताबिक, कुलगाम में पुलिस, सेना और CRPF की जॉइंट टीम ने एक सूचना पर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान घिरने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने यहां तीन आतंकियों को मारा गिराया। इलाके में एक और दहशतगर्द के छिपे होने का संदेह है। सर्च ऑपरेशन फिलहाल जारी है।

शनिवार को जम्मू-कश्मीर में अवंतीपोरा जिले के त्राल इलाके में मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। शनिवार को ही शोपियां के चौगाम इलाके में एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए थे। शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हुआ था। इस तरह जम्मू-कश्मीर में 36 घंटे में 5 आतंकी मारे गए थे।

शोपियां में मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। सुरक्षाबलों को शोपियां के चौगाम इलाके में दहशतगर्दों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया था।