10, 17 और 24 नवम्बर और 01 दिसम्बर को चलेगा टीकाकरण का महाअभियान…

आमजनों को द्वितीय डोज के लिए करें प्रेरितः निगमायुक्त

ग्वालियर। प्रदेश में 25 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाना सुनिश्चित किया जाना है। इसके लिए 10, 17 और 24 नवम्बर और 01 दिसम्बर को चलेगा टीकाकरण का महाअभियान चलाया जा रहा है। महाअभियान के दौरान नगर निगम ग्वालियर के सभी जोनल कार्यालयों पर पदस्थ कर्मचारी सक्रियता से कार्य कर पात्र आमजनों को द्वितीय डोज के लिए जागरूक करें। इसके लिए सभी क्षेत्राधिकारी अपने-अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को क्षेत्र में भेजें। 

उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने आज सोमवार को क्षेत्राधिकारियों के साथ टीकाकरण महाअभियान की तैयारियों को लेकर बैठक में दिए।  टीकाकरण महाअभियान के सफल आयोजन के लिए कलेक्टर ग्वालियर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा बैठक लेकर दिए गए निर्देशों के क्रम में नगर निगम आयुक्त श्री कन्याल ने देर शाम निगम मुख्यालय में सभी क्षेत्राधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें टीकाकरण महाअभियान के लिए अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को सक्रिय करने के निर्देश दिये। 

इसके साथ ही निगमायुक्त ने यह भी निर्देश दिये कि संबंधित क्षेत्राधिकारी अपने क्षेत्र के इंसीडेंट कमांडर से समनव्य बनाकर टीकाकरण केन्द्रों पर आवशय व्यवस्थायें सुनिश्चित करें। निगमायुक्त श्री कन्याल ने बैठक में बताया कि टीकाकरण महाअभियान की सफलता के लिए हमें इसे जनआंदोलन बनाने के जरूरत है। इसके लिए सभी डोर टू डोर कचरा संग्रहण वाहनों पर टीकाकरण का जिंगल बजाया जाये तथा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 2-2 ऑटो प्रचार प्रसार के लिए चलाए जाऐं। 

इसके साथ ही प्रत्येक जोन के कर्मचारी अपने अपने जोन में सैकेण्ड डोज के चिन्हीत नागरिकों से सम्पर्क कर उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। निगमायुक्त श्री कन्याल ने बताया कि टीकाकरण के लिए जागरूकता के साथ टोका-टोकी का भी अभियान चलाना होगा। शासकीय लाभ लेने तथा शासकीय कार्य से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से दूसरा डोज लगवाने के संबंध में अवश्य पूछताछ की जाए। बैठक में अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, राजेश श्रीवास्तव, अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित सभी क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।