जैक डॉर्सी ने TWITTER के CEO पद से दिया इस्तीफा…

पराग अग्रवाल बने Twitter के नए CEO

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जैक डॉर्सी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल ट्विटर के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Twitter New CEO) होंगे। ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल IIT बॉम्बे से ग्रेजुएट हैं और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी (Stanford University) से कम्प्यूटर साइंस में डॉक्टरेट की डिग्री ली है। ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल ने ट्विट कर कहा कि 'जैक और हमारी पूरी टीम के लिए गहरा आभार और भविष्य के लिए अत्यधिक उत्साह। यहां वह नोट है जो मैंने कंपनी को भेजा था। आपके विश्वास और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। 

बता दें कि, पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ (चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर) का पद संभाला। ट्विटर ज्वाइन करने से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट और याहू में काम कर रहे थे। बता दें कि, 45 वर्षीय जैक डॉर्सी ने अपने आखिरी ट्वीट में अपने रिजाइन की बात कही है। जैक डॉर्सी ने लिखा, ‘कंपनी में सह-संस्थापक से CEO से लेकर अध्यक्ष से लेकर कार्यकारी अध्यक्ष तक, अंतरिम-सीईओ से सीईओ तक की भूमिका निभाने के लगभग 16 वर्ष बाद मैंने फैसला किया है कि आखिरकार मेरे जाने का समय आ गया है। पराग (पराग अग्रवाल) हमारे अगले सीईओ बनेंगे। जैक डॉर्सी ने पराग अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा कि ट्विटर के सीईओ के रूप में पराग में मेरा विश्वास गहरा है। पिछले 10 वर्षों में उनका काम शानदार रहा है। मैं उनके कौशल, दिल और व्यक्तित्व से बहुत आभारी हूं। 

यह उनके नेतृत्व करने का समय है। डॉर्सी के मुताबिक, पराग अग्रवाल ने ट्विटर में इंजीनियर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी और अब सीईओ का पद संभालने जा रहे हैं। बता दें कि ग्लोबल टेक्नॉलोजी वाली कंपनी को लीड करने वालों में इस वक्त भारतीय मूल के लोगों का दबदबा है। माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला हैं तो गूगल को सुंदर पिचाई चला रहे हैं और अब ट्विटर को पराग अग्रवाल आगे बढाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जैक डॉर्सी इन दिनों क्रिप्टोकरेंसी में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे हैं। उन्होंने अपने ट्विटर पर बिटकाइन का हैशटैग (#bitcoin) का साथ इस्तेमाल किया हुआ है।