पुलिस ने 2 तस्करों को 30 लाख रूपये की smack सहित किया गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही…

पुलिस ने दो तस्करों को तीस लाख रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है। तथा ड्रग माफियाओं पर त्वरित कार्यवाही हेतु ग्वालियर पुलिस के द्वारा जारी हेल्प लाईन नम्बर 7587613724 लगातार सूचनाएं प्राप्त हो रही है। दिनांक 29.11.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना हजीरा क्षेत्रान्तर्गत यादव धर्मकांटा पुल के पास शताब्दीपुरम की ओर से मादक पदार्थ की तस्करी करने वाला व्यक्ति एक महिला को मोटर सायकिल पर बैठाकर निकलने वाला है। 

मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश दण्डोतिया को क्राईम ब्रांच तथा थाना हजीरा की संयुक्त टीम बनाकर तत्काल अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले संदेहियों को पकड़ने के लिये मुखबिर के बताये स्थान पर भेजने हेतु निर्देषित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में उप पुलिस अधीक्षक अपराध रत्नेश तोमर एवं विजय भदौरिया तथा नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा रवि भदौरिया के मार्गदर्शन में उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरी. दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी हजीरा मनीष धाकड़ द्वारा मुखबिर के बताये स्थान यादव धर्मकांटा पुल पर पुलिस टीम को भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान यादव धर्मकांटा पुल पर वाहन में बैठकर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले संदेहियों का इंतजार किया।

 कुछ समय बाद पुलिस टीम को शताब्दीपुरम की तरफ से पुल पर एक व्यक्ति अपाचे मोटर सायकिल पर पीछे एक महिला को बैठाकर पुल पर आया जिसने पुलिस पार्टी को देखकर मोटर सायकिल भागने की कोशिश की, जिन्हे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर धरदबोचा। पकडे़ गये दोनों संदिग्धों की तलाषी लेने पर उसके कब्जे से 300 ग्राम स्मैक जप्त की गई, जिसकी अनुमानित कीमती 30 लाख रूपये है। मादक पदार्थ तस्कर पुरूष के कब्जे से 280 ग्राम स्मैक एवं 3500/-रूपये नगद तथा महिला तस्कर के कब्जे से 20 ग्राम स्मैक जप्त की गई। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना हजीरा में धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

Comments