दीपावली तक शहर की जनता को पानी देने के निर्देश…

जलालपुर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का ट्रायल प्रारंभ, निगमायुक्त ने किया निरीक्षण

ग्वालियर। नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर में पेयजल की समस्या के स्थाई निदान के लिए अमृत योजना के अंतर्गत जलालपुर में बनाए गए 145 एमएलडी के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का ट्रायल आज गुरुवार से प्रारंभ किया गया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल उपस्थित रहे, उन्होंने निरीक्षण कर दीपावली तक शहर की जनता को पानी देने के निर्देश दिए। 

उल्लेखनीय है कि निगम प्रशासक एवं संभागीय आयुक्त आशीष सक्सैना के निर्देशानुसार जलालपुर स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर आज से प्रारंभ किए गए ट्रायल को अब शीघ्र पूर्ण कर संभवतः दीपावली तक इससे जल सप्लाई प्रारंभ की जा सकेगी। 

निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त ने निर्देश दिए कि ट्रायल पूर्ण होने के उपरांत इस प्लांट का लोकार्पण कराया जाए। इसके साथ ही शीघ्र ट्रायल पूर्ण करें।  इस अवसर पर निगमायुक्त ने प्लांट के टैंकों आदि का भी निरीक्षण किया तथा साफ सफाई एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंधित में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों द्वारा बताया गया कि इस प्लांट से शहर के बहुत बडे क्षेत्र को जल प्रदाय किया जाएगा। जिससे शहर में पानी की समस्या का निराकरण होगा। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त आर.के. श्रीवास्तव, अधीक्षण यंत्री आर एल एस मौर्य, कार्यपालन यंत्री जागेश श्रीवास्तव, सतीश श्रीवास्तव सहित अन्य संबंधित इंजीनियर उपस्थित रहे।