स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर अर्पित की पुष्पांजलि…

सरदार पटेल की जयंती पर केवड़िया पहुंचे अमित शाह

राष्ट्रीय एकता के प्रतीक सरदार वल्लभभाई पटेल जी की जयंती के अवसर पर आज पूरे देश में 'राष्ट्रीय एकता दिवस' मनाया जा रहा है। इस मौके पर आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने गुजरात के केवड़िया में ‘Statue of Unity’ पर जाकर पटेल जी को श्रद्धांजलि दी। अमित शाह ने कहा कि सरदार पटेल का जीवन सभी को प्रेरणा देता है। इससे पहले अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘’सरदार पटेल का जीवन हमें बताता है कि कैसे एक व्यक्ति अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, लौह नेतृत्व और अदम्य राष्ट्रप्रेम से देश के भीतर की सभी विविधताओं को एकता में बदल कर एक अखंड राष्ट्र का स्वरूप दे सकता है। 

सरदार साहब ने देश के एकीकरण के साथ आजाद भारत की प्रशासनिक नींव रखने का भी काम किया।’’ सरदार पटेल का जीवन हमें बताता है कि कैसे एक व्यक्ति अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, लौह नेतृत्व और अदम्य राष्ट्रप्रेम से देश के भीतर की सभी विविधताओं को एकता में बदल कर एक अखंड राष्ट्र का स्वरूप दे सकता है। सरदार साहब ने देश के एकीकरण के साथ आजाद भारत की प्रशासनिक नींव रखने का भी काम किया। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘’मातृभूमि के लिए सरदार साहब का समर्पण, निष्ठा, संघर्ष और त्याग हर भारतवासी को देश की एकता व अखंडता के लिए खुद को समर्पित करने की प्रेरणा देता है।

अखंड भारत के ऐसे महान शिल्पी की जयंती पर उनके चरणों में वंदन व समस्त देशवासियों को 'राष्ट्रीय एकता दिवस' की शुभकामनाएं।’’ बता दें कि आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर परेड का आयोजन किया गया। इस दौरान अमित शाह के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे।