निगम आयुक्त ने नोडल अधिकारी को दिए निर्देश…

जलविहार में मछलियों को आटा चुगाना बंद, मिलेगें फिष फूड के पैकेट : निगमायुक्त

ग्वालियर। जलविहार में मछलियों को आटा आदि चुगाने पर गुरुवार से ही प्रतिबंध लगा दिया गया है तथा यदि कोई मछलियों को दाना चुगाना चाहता है तो उसके लिए जलविहार के गार्ड के पास फिश फूड के पाउच रखवा दिए जाएं। जो कि 5 एवं 10 रुपए के होगें। जलविहार में घूमने आने वाले सैलानी गार्ड से यह पैकेट लेकर मछलियों को दाना चुगा सकते हैं। उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने नोडल अधिकारी पार्क मुकेश बंसल को दिए। 

निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त संजय मेहता आदि अधिकारी उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि नगर निगम आयुक्त श्री कन्याल ने जलविहार, इटालियन गार्डन, परिषद भवन एवं गुलाब बाग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त श्री कन्याल ने जलविहार के सभी फाउंटेन 15 दिवस में चालू कराने एवं लाइटिंग से कलर्ड करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही आकर्षक विद्युत सज्जा के साथ जलविहार परिसर एवं ईटालियन गार्डन व गुलाब बाग को सुसज्जित करने के निर्देश दिए। 

निगमायुक्त श्री कन्याल ने कहा कि जलविहार में मछलियों को आटा चुगाने से गंदगी होती है, इसके लिए मछलियों को केवल फिश फूड ही खिलाया जाए। इसके साथ ही परिसर की साफ सफाई कराने एवं जलविहार जलाशय का पानी बदलवाया जाए। इसके साथ ही परिषद कार्यालय का अवलोकन करते हुए उन्होंने उसे और अधिक खूबसूरत बनाने के लिए आवश्यक कार्य किए जाएं तथा इसे हैरीटेज की दृष्टि से भी खूबसूरत बनाया जाए।