Dengue, Maleria की रोकथाम के लिए निगम ने चलाया फोगिंग अभियान

स्वीपिंग मशीन से की जा रही है शहर की प्रमुख सड़कों की सफाई…

डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए निगम ने चलाया फोगिंग अभियान

ग्वालियर। शहर में संक्रामक बीमारियों की रोकथाम एवं कीट-मच्छरों से बचाव के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा विभिन्न वार्डों में फोगिंग व कीटनाशक दवाओं के छिडकाव के लिए अभियान चलाया जा रहा है। निगमायुक्त किशोर कान्याल के निर्देशानुसार डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए किले पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूरे किला परिसर में एवं विभिन्न वार्डों में फोगिंग व कीटनाशक दवाओं के छिडकाव के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही निगम के अमले द्वारा विभिन्न स्थानों पर बडी मंशीन से डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए कीटनाशक दवाओं का छिडकाव किया साथ ही शहर की अन्य जगहों पर भी छिडकाव किया गया।

नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर की सड़कों की बेहतर सफाई के लिए रोड स्वीपिंग मशीन के द्वारा रात्रि के समय शहर की विभिन्न प्रमुख सड़कों की सफाई की जा रही है। रोड सफाई कार्य की मॉनीटरिंग संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है। अपर आयुक्त संजय मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन रोड स्वीपिंग मशीनों के माध्यम से निगम द्वारा शहर की सड़कों की सफाई की जा रही है। जिसमें गाड़ी नंबर 1 से बस स्टैंड से तानसेन रेसीडेंसी तिराहा सिटी सेंटर रोड, सचिन तेंदुलकर मार्ग, राजमाता तिराहा, न्यू हाई कोर्ट होते हुए सिरोल चौक से वापस। 

इसके साथ ही गाड़ी नंबर 2 से बस स्टैंड होते हुए तानसेन रेजिडेंसी, राजमाता तिराहा होते हुए एजी पुल, विवेकानंद चौराहा, कटोरा ताल चौक, राज पायेगा मार्ग, दाल बाजार, केआरजी कॉलेज, महावीर भवन से वापसी बस स्टैंड एवं गाड़ी नंबर 3 से बस स्टैंड से पुराना पड़ाव पुल होते हुए फूलबाग चौराहा, इंदरगंज चौराहा, ईदगाह कंपू, बेटी बचाओ चौराहा, सिंधी कॉलोनी से हेमसिंह की परेड, पुलिस पेट्रोल पंप, टक्साल स्कूल, कस्तूरबा चौराहा, मंदिर की माता से वापसी कंपू गस्त का ताजिया चौराहे से नई सड़क, हनुमान चौराहा के बाद बाजार छप्पर वाला पुल से वापसी बस स्टैंडतक सफाई कराई जा रही है।

Comments