Agusta Westland Scam में कमलनाथ के बेटे का नाम आने पर गरमाई सियासत

देश की सुरक्षा से खिलवाड़ हुआ…

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में कमलनाथ के बेटे का नाम आने पर गरमाई सियासत

भोपाल। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बीजेपी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला तेज कर दिया है. घोटाले में उनके बेटे बकुलनाथ का नाम भी सामने आया है. इसके बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आरोपों के तीर छोड़ते हुए कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ हुआ है. अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में कमलनाथ के परिवार का नाम सामने आना कई गंभीर सवाल खड़ा करता है. उन्होंने कहा कि इन आरोपों पर कमलनाथ को जवाब देना चाहिए. वीडी शर्मा ने कहा कि ये ही कांग्रेस का चरित्र है. 

ये वही नेता हैं, जिनके बारे में कांग्रेस के नेताओ ने भी कहा था और बीजेपी भी कह रही थी कि इन्होंने मध्यप्रदेश को दलालों का अड्डा बन दिया था. उन्होंने आरोप लगाया कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दोनों भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. जो आरोप कमलनाथ के परिवार पर लगे हैं, वो जनता को इसका जवाब दें. बता दें कि साल 2013 में यूपीए सरकार के समय अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले का मामला सामने आया था. 

इसमें कई भारतीय राजनेताओं और सैन्य अधिकारियों पर अगस्ता वेस्टलैंड से मोटी रकम लेने के आरोप हैं. पेंडोरा पेपर्स के नाम से लीक हुए दस्तावेज़ों में भारत सहित 91 देशों के नेताओं, राजनेताओं और सरकारी अधिकारियों के वित्तीय रहस्य सामने आए थे. पैंडोरा पेपर्स में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के एनआरआई बेटे बकुलनाथ का नाम सामने आया है. इसके अलावा इस हेलीकॉप्टर स्कैंडल के आरोपी राजीव सक्सेना का भी नाम शामिल है. इन दस्तावेजों में मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम का भी जिक्र है.

Comments