PM के जन्मदिवस पर जिले में चलेगा विशेष टीकाकरण महाअभियान

कलेक्टर ने जिलेवासियों से की अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील…

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर जिले में चलेगा विशेष टीकाकरण महाअभियान

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को ग्वालियर जिले में भी कोरोना टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दिन जिले में एक लाख 11 हजार कोरोना टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है।  कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जनप्रतिनिधिगण, समाजसेवी, स्वयंसेवी संगठन, धर्मगुरू एवं समस्त जिलेवासियों से इस अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की है। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर विशेष टीकाकरण अभियान को अंजाम देने के लिये जिले में कुल 429 टीमें बनाई गई हैं। 

इनमें से 339 टीमें टीकाकरण केन्द्रों पर तैनात रहेंगीं और 90 मोबाइल टीमें विभिन्न स्थानों पर पहुँचकर प्रथम व द्वितीय डोज के टीके लगायेंगीं। कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि ग्वालियर शहर में 203 फिक्स टीम और 50 मोबाइल टीमों सहित कुल 253 टीमें टीकाकरण करेंगीं। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में 136 फिक्स टीम और 40 मोबाइल टीम सहित कुल 176 टीमें टीकाकरण के लिये तैनात की गई हैं। 

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले विशेष टीकाकरण अभियान के लिये जिले में कोरोना वैक्सीन के एक लाख 62 हजार डोज सरकार ने मुहैया कराए हैं। जिले में अब तक 12 लाख 80 हजार से ज्यादा प्रथम डोज के कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं। साथ ही 4 लाख 28 हजार 336 लोगों को दोनों डोज के टीके लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि 2 लाख 60 हजार ऐसे लोग हैं जिनकी द्वितीय डोज की बारी आ गई है। कलेक्टर श्री सिंह ने इन सभी से 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले टीकाकरण महाअभियान में अनिवार्यत: द्वितीय डोज के टीके लगाने की अपील की है। 

पिछली बार आयोजित हुए दोनों टीकाकरण महाअभियानों की तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को आयोजित होने वाले महाअभियान के दिन टीके लगवाने वाले लोगों को विशेष उपहार प्रदान किए जायेंगे। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि लक्की ड्रॉ निकालकर प्रथम व द्वितीय डोज के टीके लगवाने वाले 50 – 50 लोगों को आकर्षक इनाम दिए जायेंगे। जिनमें टीव्ही, वॉशिंग मशीन, फ्रिज, प्रेस, पंखे व कूलर इत्यादि उपहार शामिल हैं।

Comments