असहयोगी शासकीय सेवकों के खिलाफ होगी निलंबन व नौकरी से हटाने की कार्रवाई…

उत्सव का माहौल बनाकर कराएँ शेष सभी लोगों का टीकाकरण : कलेक्टर

ग्वालियर। शहर व गाँव के हर गली-मोहल्ले में उत्सव का माहौल बनाकर शेष बचे लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाएँ। टीकाकरण के पुनीत अभियान में जनप्रतिनिधिगण, समाजसेवी व स्वयंसेवी संगठन, धर्मगुरू एवं गणमान्य नागरिकों को भी भागीदार बनाएँ, जिससे वैश्विक महामारी कोरोना से बचाने के लिये शतप्रतिशत लोगों को टीके लग सकें। यह बात कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने अंतरविभागीय समन्वय बैठक में सभी एसडीएम से कही। उन्होंने हर हाल में 18 सितम्बर तक जिले में प्रथम डोज के टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए हैं। 

सोमवार को यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में शतप्रतिशत कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के लिये नए सिरे से रणनीति बनाई गई है। जिसके तहत संयुक्त दल शहर व गाँव के हर गली-मोहल्ले में एक साथ पहुँचेंगे और टीकाकरण के लिए सकारात्मक माहौल बनाकर लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करेंगे। इन दलों में जनप्रतिनिधिगण, समाजसेवी व स्वयंसेवी संगठन, धर्मगुरू, गणमान्य नागरिक एवं शासकीय अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहेंगे। शतप्रतिशत टीकाकरण करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने घर-घर सर्वे कराया है। 

सर्वे के आधार पर हर अनुविभाग के लिये प्रतिदिन के लिये लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं। जिले में विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान को प्रभावी ढंग से अंजाम देने के लिये जिला स्तरीय अधिकारियों को 10 मतदान केन्द्र के हिसाब से पर्यवेक्षण एवं मोटिवेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किशोर कान्याल, प्रभारी नगर निगम आयुक्त आशीष तिवारी व एडीएम रिंकेश वैश्य सहित जिले के सभी एसडीएम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा तथा विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। 

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि कोरोना टीकाकरण अभियान में किसी तरह की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि जो शासकीय सेवक टीकाकरण में असहयोग करें उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत निलंबन और नौकरी से हटाने की कार्रवाई की जाए। गर्भवती माताओं एवं विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लोगों के टीकाकरण की जिम्मेदारी कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने चिकित्सकों को सौंपी है। उन्होंने लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के चिकित्सकों की टीकाकरण के लिए वार्डवार ड्यूटी लगाने के निर्देश  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए हैं।