यदि घर में Dengue के Larva मिले तो लगेगा जुर्माना !

काेराेना से राहत डेंगू बना सिरदर्द…

यदि घर में डेंगू के लार्वा मिले तो लगेगा जुर्माना !

ग्वालियर। यदि आपके घर में किसी कंटेनर में पानी भरा हुआ है और उसमें डेंगू के लार्वा पनप रहे हैं ताे न सिर्फ आपकी सेहत खतरे में है बल्कि आपको इसके बदले में जुर्माना भी चुकाना पड़ेगा। शहर में डेंगू के बढ़ते मामलाें काे देखते हुए नगर निगम और मलेरिया विभाग सोमवार से डोर टू डोर सर्वे के दौरान ऐसे भवन मालिकों से जुर्माना लगाएगा, जाे डेंगू के लार्वा काे पनपने में मददगार साबित हाे रहे हैं। 

जिन घरों में डेंगू के लार्वा मिलेंगे उन पर 50 से 100 रुपए तक का जुर्माना किया जाएगा। रविवार काे मलेरिया विभाग की टीम ने उन क्षेत्रों में कीटनाशक का छिड़काव किया जहां बीते रोज डेंगू के मरीज मिले थे। प्रभारी जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. मनोज कौरव ने बताया कि अब छुट्टी वाले दिन भी टीम क्षेत्रों में एंटी लार्वा सर्वे करेगी। 

लार्वा मिलने पर अभी जुर्माने की राशि कम, जल्द बढ़ाई जाएगी नगर निगम के अपर आयुक्त संजय मेहता का कहना है कि महानगर में डेंगू का लार्वा मिलने पर जुर्माने की कार्रवाई सोमवार से शुरू की जाएगी। अभी लोगों को समझाइश देने के साथ 50 से 100 रुपए तक जुर्माना किया जाएगा। इसके बाद इस राशि को 500 रुपए तक बढ़ाया जाएगा।

Comments