कोविड-19 का दूसरा डोज PM के जन्मदिन पर लगवा कर बनाया हमेशा के लिए यादगार

पहला टीका अपने स्वयं के जन्मदिन 22 जून को और...

कोविड-19 का दूसरा डोज PM के जन्मदिन पर लगवा कर बनाया हमेशा के लिए यादगार

ग्वालियर।  देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर मेरे द्वारा लगवाया गया कोविड-19 वैक्सीन का सेकंड लगवा कर उनके द्वारा चलाई जा रही कोविड-19 मुक्त भारत मुहिम को अंश मात्र सहयोग देखकर उन्हें यह उनके जन्मदिन पर मेरी तरफ से भेंट। कोविड-19 पहला टीका मैंने अपने स्वयं के 18 वें जन्मदिन पर 22 जून को लगवाया था और आज सेकंड डोज मोदी जी के जन्मदिन पर लगवाया है। 

दिव्या सिंह ने कहा कि आज का दिन उन्हें ताजिंदगी याद रहेगा। दिव्या ने कहा कि किसी और दिन मैंने टीका लगवाया होता तो उसे स्वाभाविक रूप से कुछ समय बाद भूलना ही था। इसलिए मेने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर यह टीका लगवाया है। इसलिए इस दिन को अब मैं कभी नहीं भूलूंगी। दिव्या ने अपने नजदीकी आंगनबाड़ी केन्द्र के द्वारा लगाए शिविर में अपने पिताजी के साथ जाकर दूसरा टीका लगवाया।  

दिव्या का कहना कि पीएम मोदी द्वारा संजीवनी के रूप में उपलब्ध कराए जा रहे कोविड-19 के टीकाकरण को यादगार बनाने के लिए पहला टीका अपने 18 जन्मदिन पर 22 जून 2021 को लगवाया था और दूसरा टीका लगवाने के बारे में मैंने पहले ही डिसाइड कर रखा था कि मैं मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर लगाऊंगी। इसलिए 17 सितंबर को 2021 को मैंने अपने दूसरा डोज लगवाया। प्रधानमंत्री जी देशवासियों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए सभी को निःशुल्क टीके लगवा रहे हैं। 

हमने सोचा क्यों न टीका लगवाकर प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन का उपहार दिया जाए। इसलिए आज टीका लगवाकर और प्रधानमंत्री जी द्वारा कोरोना के खात्मे के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण रूपी महायज्ञ में अपनी ओर से एक आहुति दी है। वे कहती हैं हम सबका सामूहिक दायित्व है कि कोई भी व्यक्ति टीका लगने से वंचित नहीं रहना चाहिए। तभी हम प्रदेश व देश कोरोना पर जीत हासिल कर पाएंगे - दिव्या सिंह (आई टी स्टूडेंट, GWPC ग्वालियर)

Comments