अक्षय ऊर्जा मंत्री की अनूठी मांग…

गाय पालने वाले लोग ही करा सकेंगे कृषि भूमि की रजिस्ट्री : हरदीप सिंह डांग

मध्यप्रदेश में भाजपा द्वारा अब गौ-पालन कानून बनाने की मांग उठने लगी है. मंदसौर जिले के सुवासरा से बीजेपी विधायक और कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग का गोरक्षा को लेकर एक बयान सामने आया है. हरदीप सिंह डंग ने कानून बनाने की मांग करते हुए कहा है कि इस संबंध में वह सीएम चुनाव आयोग को पत्र लिखेंगे. उन्होंने कृषि भूमि की रजिस्ट्री करवाने वाले के लिए गौ-पालन आवश्यक करने की बात कही है. 

साथ ही उनका कहना है कि जिन लोगों की तनख्वाह 25,000 से ज्यादा है, सरकार उनकी तनख्वाह से गौशाला के लिए हर महीने 500 रुपये काटे. उन्होंने राजनीति में भी गो-पालक कार्यकर्ताओं को ही उम्मीदवारी स्वीकार किए जाने की मांग की है. बता दें कि शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. 

उन्होंने कहा है कि पहले भी मैंने विधानसभा में यह बात रखी थी कि गोशालाएं तो खुल चुकी हैं, लेकिन उन्हें संचालित भी करें, केवल खोलने से काम नहीं चलेगा. डंग ने कहा कि प्रत्येक किसान के लिए यह अनिवार्य कर देना चाहिए, जिसके पास गाय हों उसी के खेत की रजिस्ट्री की जाए. उन्होंने कहा कि चाहें पंच, सरपंच, जिला पंचायत सदस्य हो, विधायक हो या सांसद हो, केवल उन्हें ही टिकट दिए जाएं जिनके पास गाय है. नहीं तो फॉर्म रिजेक्ट कर दिए जाएं.