आचरण के प्रावधानों का उल्लंघन करने को लेकर…

सौंपे गए कार्यों का निर्वहन न करने पर कर्मचारी निलंबित

ग्वालियर। नगर निगम में सफाई संरक्षक कार्यरत चालक के पद पर कार्यरत कर्मचारियों निरंकार पुत्र पातीराम व राजू पुत्र रामपाल द्वारा समय पर कार्य न करने व सौंपे गए कार्यों का निर्वहन न करते हुए शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने कारण अपर आयुक्त संजय मेहता द्वारा उक्त दोनो कर्मचारियों को मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 में शासकीय सेवक हेतु आचरण के प्रावधानों का उल्लंघन करने को लेकर तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के विभागीय आदेश जारी किये। निलबंन के दौरान इनका मुख्यालय चिडियाघर रहेगा। 

प्रभारी निगमायुक्त आशीष तिवारी के आदेशानुसार समस्त सहायक स्वास्थ्य अधिकारी, वार्ड हेल्थ ऑफिसर अपने-अपने कार्य क्षेत्र से संबंधित अमले की हाजरी अपने सामने सुनिश्चित करायेगंे। बिना सूचना एवं बिना उचित कारण के अनुपस्थित अथवा हाजरी उपरांत कार्य से अनुपस्थित होने वाले समस्त नियमित कर्मी, विनियमित कर्मी व आउटसोर्स श्रमिकों की जानकारी दोपहर 1 बजे तक अपर आयुक्त, स्वास्थ्य को उपलब्ध करायेगें। उन्होने कहा कि अपालन की दशा में एवं कार्य से अवैध तरीके से अनुपस्थित रहने की स्थिति में आदेश को ही नोटिस मान्य करते हुए संबंधित शासकीय सेवक, विनियमितकर्मी व आउटसोर्स श्रमिक पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

कार्य करने से रोकने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई -

ग्वालियर । नगर निगम आयुक्त आशीष तिवारी ने स्वास्थ विभाग के सभी अधिकारियों सभी डब्ल्यूएचओ एवं एसआई की बैठक लेकर उन्हें निर्देश दिए कि सभी नियमित कर्मचारियों से कल से सफाई का कार्य कराया जाए और विनियमित एवं आउटसोर्स के सफाई कर्मचारी यदि अपने कार्य पर आते हैं तो ठीक है अन्यथा यदि वह किसी को कार्य करने से रोके तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी डब्ल्यूएचओ को पुलिस बल उपलब्ध कराया जाएगा। निगमायुक्त श्री तिवारी ने निगम मुख्यालय में आयोजित बैठक में निगम के सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी प्रातः 11:00 बजे तक अपने अपने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करें एवं सफाई व्यवस्था सुचारू कराएं।

आउटसोर्स के छः कर्मचारियों की सेवा वापिस की राज सिक्योरिटी फोर्स को -

ग्वालियर। नगर निगम ग्वालियर में राज सिक्योरिटी फोर्स के आउटसोर्स श्रमिकों द्वारा कार्य में लापरवाही व विभागीय कार्य समय पर न किये जाने के कारण आउटसोर्स श्रमिक रवि पारछे, सुधीर डागौर, किरण प्याल, संजय सरैया, पंकज राजपूत क्षेत्र क्रमांक 07 व सुधा सोनवाल कम्प्यूटर शाखा की सेवायें राज सिक्यूरिटी फोर्स को वापिस की जाती है। उक्ताश्य के आदेश अपर आयुक्त संजय मेहता ने दिये।