उत्तराखंड के चंपावत नेशनल हाईवे पर हुआ भयानक Landslide

लोगों को दूसरे रूट के जरिए यात्रा करने के निर्देश…

उत्तराखंड के चंपावत नेशनल हाईवे पर हुआ भयानक लैंडस्लाइड

उत्तराखंड से लैंडस्लाइड का एक भयानक वीडियो सामने आया है. सोमवार का ये वीडियो टनकपुर-चंपावत नेशनल हाईवे का है. इस हाईवे को लैंडस्लाइड के बाद बंद कर दिया गया. चंपावत जिले के डीएम विनीत तोमर ने कहा कि मलबा साफ करने में कम से कम दो दिन लगेंगे. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यातायात को दूसरे मार्ग पर मोड़ने का निर्देश दिया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हाईवे पर गाड़ियां खड़ी है और पहाड़ से लगातार लैंडस्लाइड हो रहा है. भारी मलबा ऊपर से नीचे की तरफ गिर रहा है. 

वहां मौजूद लोग इस घटना को कैमरे में कैद करने लगे. वहीं कुछ लोग वहां से अपनी सुरक्षा को देखते हुए भागने लगे. लोगों ने अपनी गाड़ियो को पीछे कर लिया ताकि वे इस लैंडस्लाइड की चपेट में आने से बचें। लोगों को पहले ही लैंडस्लाइड का अंदाजा हो गया था और देखते ही देखते पहाड़ का बड़ा हिस्सा दरक कर हाईवे पर आ गया. वहां उगे पेड़ धराशायी हो गई. 

चंपावत के डीएम ने कहा, “जो सूचना हमें मिली है, वीडियो भी हमने देखे हैं, इस बार जो मलबा है बहुत अधिक मात्रा में है. पूरा मलबा लैंडस्लाइड के बाद वहां पर गिर चुका है. संभवत: उसमें उम्मीद है कि इसमें 48 घंटे लग सकते हैं हटान में. इसके मद्देनजर हमने चंपावत की तरफ ऊपर आने वाले या नीचे जाने वाले ट्रैफिक का रूट डायवर्ड करने के लिए निर्देश दिया है.” डीएम ने कहा, “ये निर्देश जारी किया गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति इस तरफ आना चाहता है तो वो इस रूट को छोड़ दे. लोगों से अपील की गई है कि फिलहाल वे अन्य मार्गों से यात्रा करें.”

Comments