स्पाइसजेट ने ग्वालियर से शुरू की कार्गो सेवा…

कार्गो सेवा शुरू होने से विकास के नए आयाम जुड़ेंगे : डॉ प्रवीण अग्रवाल

ग्वालियर में शनिवार को एयर कनेक्टिविटी के सफर में एक नया अध्याय जुड़ गया है। ग्वालियर में स्पाइसजेट ने कार्गो सुविधा शुरू कर दी है। शनिवार को ग्वालियर एयरपोर्ट पर एक कार्यक्रम भी किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि MPCCI (मध्य प्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज) के मानसेवी सचिव डॉ प्रवीण अग्रवाल रहे। उन्होंने केक काटकर स्पाईजेट के अधिकारियों को कार्गो सेवा शुरू करने के लिए शुभकामनाएं दी। 

डॉ. अग्रवाल ने इस मौके पर केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का धन्यवाद दिया। उनका कहना था कि जब ग्वालियर ने उनसे कुछ मांगा है उन्होंने उससे पहले ही दे दिया है। कार्गो सर्विस ग्वालियर में एयर सर्विस को निरन्तर जारी करने में बहुत सहयोगी बनेगी, वहीं माल की आवाजाही बहुत सुगम होगी जिसमें एयरपोर्ट से एयरपोर्ट पर ही माल का एक्सचेंज हो सकेगा। साथ ही माल जल्द और पूरी सुरक्षा के साथ यहां आ सकेगा। 

डॉ अग्रवाल ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह का भी आभार व्यक्त किया उन्होंने कहा कि कोविड जब मई 2021 में अपने पीक पर था तब किसी ने नही सोचा था कि हमारे प्रदेश की सीमा महाराष्ट्र से जुड़े होने के बाद हम अगस्त माह में ऐसी योजनाएं प्रारम्भ कर पा रहे है उसके लिए मुख्यमंत्री के प्रयासों की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है। मध्य प्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से उन्होंने यह वादा भी किया कि हर एयर लाइंस कम्पनी को चेंबर का पूरा सहयोग मिलेगा।

कार्गो सेवा शुरू होने के बाद ग्वालियर-चंबल अंचल के व्यापारियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। वह कम समय में अन्य राज्यों से यहां माल मंगा सकेंगे। माल जल्द से जल्द और पूरी सुरक्षा के साथ आ सकेगा। जिससे ग्वालियर के व्यापार का विकास होगा और ग्वालियर-चंबल अंचल में विकास की नई गति बहेगी।