मंगल टीके लगाकर पहनाया जाएगा कोरोना रक्षा कवच…

जिले में 25 व 26 को चलेगा विशेष टीकाकरण महाअभियान 

ग्वालियर। कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए सम्पूर्ण प्रदेश के साथ ग्वालियर जिले में भी 25 व 26 अगस्त को विशेष टीकाकरण महाअभियान आयोजित होगा। इस दो दिवसीय अभियान के तहत जिले में एक लाख से अधिक कोरोना वैक्सीन के डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिये चलाए जा रहे इस पुनीत अभियान में क्राइसेस मैनेजमेंट समितियों के सदस्यगण, धर्मगुरू,  जनप्रतिनिधिगण, व्यापारिक संगठन, समाजसेवी, स्वयंसेवी संगठनों एवं मीडिया प्रतिनिधिगण समेत सभी जिलेवासियों से सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की है। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि दो दिवसीय टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन अर्थात 25 अगस्त को वैक्सीन के कुल 70 हजार डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। पहले दिन प्रथम व द्वितीय दोनों डोज लगाए जायेंगे। अभियान के दूसरे दिन 26 अगस्त को 30 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस विशेष महाअभियान में कोविशील्ड वैक्सीन के 70 हजार और कोवैक्सीन के 30 हजार डोज उपयोग में लाए जायेंगे। 

दो दिवसीय टीकाकरण महाअभियान को सुव्यवस्थित ढंग से अंजाम देने के लिये व्यापक तैयारियां की गई हैं। साथ ही लगभग 318 टीकाकरण केन्द्र चिन्हित कर लिए गए हैं। जरूरत पड़ने पर टीकाकरण केन्द्रों की संख्या बढ़ाने की व्यवस्था भी कर ली गई है। इसके अलावा 5 मोबाइल टीकाकरण टीमें भी दोनों दिन टीकाकरण करने विभिन्न बस्तियों में पहुँचेंगीं। टीके लगाने के लिये पैरामेडीकल स्टाफ को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।