गुस्साए पति-पत्नी ने SI का सिर फोड़ा…

पति-पत्नी का विवाद सुलझाने गई पुलिस मार खाकर लौटी !

अररिया। बिहार के अररिया जिले में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. मामला जिले के फारबिसगंज थान क्षेत्र के पटेल चौक के पास का है, जहां गुरुवार की देर रात पति-पत्नी के बीच हुए मारपीट और विवाद को सुलझाने गई पुलिस को दंपति के गुस्से का शिकार होना पड़ा. विवाद सुलझाने में पुलिस ही पिट गई. इस घटना में एक सब इंस्पेक्टर समेत दो पुलिस के जवान जख्मी हो गए. जानकारी अनुसार आपस में मारपीट कर रहे दंपति ने पुलिस से उलझते हुए सब इंस्पेक्टर रामबाबू यादव पर पत्थर से हमला कर उनका सिर फोड़ दिया. वहीं, गश्ती गाड़ी के चालक से उलझते हुए उसे सड़क पर पटक दिया, जिससे वो भी चोटिल हो गया. 

हालांकि, बाद में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, पुअनि रामबाबू यादव ने मामले में जानलेवा हमला करने को लेकर फारबिसगंज थाना में केस कांड संख्या- 561/2021 भादवि की धारा 341, 323, 353, 338, 307 और 34 के तहत दर्ज कराया. दरअसल, बीती रात संध्या गश्ती गाड़ी से सब इंस्पेक्टर शहर में गश्ती कर रहे थे. रात के करीब पौने दस बजे गश्ती से लौटने के क्रम में पटेल चौक रेलवे ढाला के पास एक महिला अचानक पुलिस की गश्ती गाड़ी के आगे आकर खड़ी हो गई और पुलिस से गुहार लगाने लगी कि उसके पति उसे बुरी तरह मारपीट और गाली-ग्लौज कर रहे हैं और जान मारने की धमकी दे रहे हैं. उसे बचाया जाए. महिला की शिकायत पर रेलवे ढाला के दूसरी ओर खड़ी पुलिस जब मौके पर पहुंची तो आरोपित पति गाड़ी के चालक को धक्का देकर तेजी से भागने लगा, जिस पर दोनों में हाथापाई हो गई और उसने चालक को पटक दिया, जिससे दोनों चोटिल हो गए. 

गाड़ी चालक और आरोपित के बीच हाथापाई के बीच गुहार लगाने वाली महिला अचानक अपने परिवार वालों के साथ हो गई और पुलिस बल का ही विरोध करने लगी. रेलवे लाइन पर रखे पत्थर के टुकड़ों से वो पुलिस बलों पर पथराव करने लगी. इसी पथराव में सब इंस्पेक्टर रामबाबू यादव का सिर फट गया और वह खून से लथपथ हो गए. ऐसे में चोटिल गाड़ी चालक के साथ उनका फारबिसगंज अनुमण्डलीय अस्पताल में देर रात तक इलाज कराया गया. हालांकि, मौके मौजूद पुलिस बल ने आरोपी पति को तत्काल गिराफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक राहुल कुमार पासवान है, जो पटेल चौक महादलित बस्ती का रहने वाला है.