श्री सक्सेना ने बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए दिए निर्देश…

जिले में सभी सुविधाओं के साथ शुरू होंगे क्वारेंटाइन केंद्र : संभागायुक्त

ग्वालियर। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर सर्वेक्षण को प्रभावी रूप से करने के निर्देश संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने दिए है और उन्होंने कहा है कि शहरी क्षेत्र के हर वार्ड में व ग्रामीण क्षेत्र की हर पंचायत में किल कोरोना अभियान के तहत सर्वेक्षण का कार्य किया जाए। 

संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने गूगल मीट के माध्यम से ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रबंधनों की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त सक्सेना ने किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर सर्वेक्षण के कार्य में पर्याप्त दल गठित करने के निर्देश दिए है। इस दल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, स्वास्थ्य कार्यकर्ता के साथ-साथ शिक्षकों को भी तैनात करने के निर्देश दिए है।

 सर्वेक्षण के दौरान जिन लोगों में लक्षण पाए जाते है उन्हें होम क्वारेंटाइन और संस्थागत क्वारेंटाइन कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में संस्थागत क्वारेंटाइन के लिये केन्द्र भी तैयार किए जाएं। इन केन्द्रों में सभी आवश्यक व्यवस्थायें हों यह भी सुनिश्चित किया जाए।