सोने की अंगूठी, एलईडी तथा दो मोबाइल बरामद…

रिटायर्ड उप निरीक्षक की हत्या कर फरार हुए तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्वालियर। थाना बहोड़ापुर क्षेत्र में दिनांक 25.05.2021 की दरमियानी रात अज्ञात बदमाशों द्वारा घर में घुसकर सेवानिवृत्त उप निरीक्षक मेघ सिंह की हाथ-पैर बांधकर हत्या कर दी थी। जिस पर से थाना बहोड़ापुर में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण पंजीबद्व किया गया था। रिटायर्ड थानेदार की हत्या की सनसनीखेज घटना को गंभीरता से लेते हुए उप पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर रेंज सचिन अतुलकर द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों को मामले का खुलासा करने हेतु निर्देषित किया गया था। उक्त घटना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा अति.पुलिस अधीक्षक(शहर मध्य) पंकज पाण्डेय को उक्त घटना में संलिप्त बदमाशों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु थाना बल व काईम ब्रांच की टीम बनाने हेतु निर्देशित किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में तथा अति.पुलिस अधीक्षक शहर मध्य एवं सीएसपी ग्वालियर नागेन्द्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए पुलिस व क्राईम ब्रांच की टीमों द्वारा तकनीकी साक्ष्य व मुखबिर तंत्र को विकसित करने पर यह पाया कि मृतक के घर के आसपास कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोग घूमते हुए देखे गये हैं। घटना दिनांक को नीले रंग की अपाचे मोटर सायकिल पर कुछ संदिग्ध लड़कों को मृतक के घर के पास देखा गया था। नीले रंग की अपाचे मोटर सायकिल के आधार पर पुलिस टीम द्वारा उन लड़कों की तलाश की गई तो वे लड़के अपने घर से गायब मिले। दिनांक 28.05.2021 को थाना प्रभारी बहोड़ापुर अमर सिंह सिकरवार को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि उक्त हत्याकाण्ड के संदेहियों को मोतीझील के पास देखा गया है। उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी द्वारा मय थाना बल व क्राईम टीम के साथ मुखबिर के बताये स्थान की घेराबंदी कर नीली अपाचे के साथ तीन संदेही लड़कों को पकड़ लिया। 

पकड़े गये लड़कों से घटना के संबंध में सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होने हत्या की घटना करना स्वीकार किया। पकड़े गये लड़कों सेे घटना के संबंध में बारीकी से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि वे लोग रिटायर्ड उपनिरीक्षक के घर में चोरी करने की नियत से घुसे थे। चोरी करते समय रिटायर्ड उपनिरीक्षक जो कि शराब के नशे में थे उनकी अचानक नींद खुल गई। जिस पर हम लोगों ने मिलकर उनके हाथ पैर बांध दिये। हमारे एक साथी ने हाथ में पहने हुए कड़े व ईंट से उन पर प्रहार किया जिससे उन्हे चोट आई और उनकी मृत्यू हो गई। हम लोगों ने उनके घर से एक एलईडी, दो मोबाइल, एक सोने की अंगूठी तथा एक 12 बोर बंदूक मय कारतूस के चोरी की थी। गिरफ्तार आरोपियों से मृतक के घर से चुराई गई एक एलईडी, दो मोबाइल, एक सोने की अंगूठी, 12 बोर बंदूक का कारतूस व घटना में प्रयुक्त नीली अपाचे मोटर सायकिल को पुलिस द्वारा जप्त कर लिया गया। 

मृतक के घर से चोरी गई 12 बोर बंदूक पकड़े गये आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी के पास होना बताया है जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। ज्ञात हो कि दिनांक 25.05.2021 को थाना बहोड़ापुर क्षेत्रान्तर्गत श्रीविहार काॅलोनी में निवासरत् रिटायर्ड उप निरीक्षक मेघ सिंह की अज्ञात बदमाशों द्वारा उनके घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। उक्त घटना पर से थाना बहोड़ापुर में हत्या का प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया जाकर पुलिस टीम बनाकर हत्याकाण्ड में शामिल अज्ञात बदमाशों की तलाश की जा रही थी। पुलिस टीम को हत्या के प्रकरण की छानवीन के दौरान यह पता चला कि उक्त हत्या रंजिशन नहीं की गई है बल्कि चोरी की नियत से घुसे बदमाशों द्वारा पकड़े जाने के डर से की गई है। पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन ग्वालियर अविनाष शर्मा द्वारा उक्त हत्याकाण्ड का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम के सदस्यों को 30 हजार रूपये ईनाम देने की घोषणा की है।