25 मई तक गाइडलाइन व कर्फ्यू का पालन करना अनिवार्य…

MP के इन तीन जिलों में बढ़ा कर्फ्यू !

भोपाल। कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात को देखते हुए मध्य प्रदेश के तीन बड़े शहरों में लॉकडाउन अवधि बढ़ा दी गई. धार और अशोकनगर में 24 मई की सुबह 6 बजे तक पाबंदियां रहेंगी, वहीं रतलाम में 25 मई तक गाइडलाइन व कर्फ्यू का पालन करना अनिवार्य रहेगा. गुरुवार को हुई जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट बैठक में इस बात का फैसला लिया गया. जिला प्रशासन की ओर से कहा गया कि लॉकडाउन के कारण नए केस मिलना कम हो गया. ऐसे में जरूरी है कि गाइडलाइन जारी रखी जाए, 

पाबंदियों के सहारे ही शहरवासी मिलकर कोरोना की चेन तोड़ पाएंगे. कलेक्टर ने कहा कि अगर शहर में छूट दी गई तो इतने दिनों के लॉकडाउन पर पानी फिर जाएगा, ऐसे में जरूरी है कि हम पाबंदियों का ध्यान रखें. राज्य में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना के 8419 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. अप्रैल से अब तक की बात करें तो यह अब तक के सबसे कम केस हैं. पिछली बार 12 अप्रैल को 8,998 केस मिले थे. 

गुरुवार को 74 लोगों की संक्रमण से मौत हुई, प्रदेश में फिलहाल 1,08,116 एक्टिव कोरोना मरीज हैं. फरवरी 2020 को मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोरोना का पहला केस मिला. तब से 3 लाख मरीजों तक आंकड़ा पहुंचने में मार्च 2021 तक का समय लगा. लेकिन 1 अप्रैल 2021 से 12 मई 2021 तक प्रदेश में कुल 4 लाख कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. यानी कि पिछले 42 दिनों में ही 4 लाख केस आ गए. सबसे ज्यादा संक्रमित इंदौर और भोपाल से ही सामने आ रहे हैं, वहीं ग्वालियर और जबलपुर की स्थिति भी सामान्य नहीं है.