निगमायुक्त के निर्देश पर डिपो प्रभारी ने किया औचक निरीक्षण…

कचरा संग्रहण वाहनों पर नहीं बज रहा था जिंगल, वाहन चालकों पर हुआ जुर्माना

ग्वालियर। निगमायुक्त शिवम वर्मा के निर्देश पर आज शनिवार को ग्वालियर पूर्व एवं ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के डिपो प्रभारी गौरव परिहार द्वारा विभिन्न वार्डों में कचरा संग्रहण करने वाले टिपर वाहनों का निरीक्षण किया गया। जिसमें से 65 टिप्पर वाहनों में से 10 वाहनों पर जिंगल बजता हुआ नहीं पाया गया, जिसको लेकर डिपो प्रभारी श्री परिहार द्वारा सभी संबंधित 10 वाहन चालकों के खिलाफ 100 - 100 रुपए जुर्माने की कार्यवाही की गई। 

उल्लेखनीय है कि गत दिवस निगमायुक्त शिवम वर्मा द्वारा विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे कि नगर निगम के जो कचरा संग्रहण वाहन गली मोहल्लों में एवं कॉलोनियों में कचरा संग्रहण हेतु जाते हैं , उन सभी वाहनों पर साउंड सिस्टम के माध्यम से एक जिंगल बजाई जाती है । जिससे क्षेत्र के लोगों को पता चलता है कि उनके क्षेत्र में कचरा संग्रहण वाहन आ गया है। 

इस हेतु सभी डिपो प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में वाहनों का निरीक्षण करेंगे। इसी निर्देश के क्रम में ग्वालियर पूर्व एवं ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के डिपो प्रभारी गौरव परिहार ने आज शनिवार को विभिन्न वार्डों में औचक निरीक्षण कर 65 टिपर वाहनों का निरीक्षण किया। जिसमें से 10 टिपर वाहन ऐसे थे जिन पर वाहन चालक द्वारा जिंगल साउंड सिस्टम नहीं  बजाया जा रहा था। 

जिसके चलते सभी संबंधित वाहन चालकों दिनेश  रजक, रिंकू  राणा , मिट्ठू बाथम , आशीष बघेल, प्रल्हाद  धाकड़, विजेंद्र  प्रजापति , मुरालीलाल, नरेश  राजपूत, राहुल  सारवान एवं संजीव  यादव के खिलाफ 100- 100 के जुर्माने की कार्यवाही की गई तथा उन्हें निर्देश दिए गए कि भविष्य में यदि उनके वाहन पर जिंगल बजता हुआ नहीं पाया गया तो कड़ी कार्यवाही की जावेगी।