मरीजाें के लिए 115 इंजेक्शन आए…

ग्वालियर में मिले ब्लैक फंगस के पांच नए मरीज

ग्वालियर। शहर में ब्लैक फंगस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बुधवार को 5 नए मरीज मिले हैं। निजी अस्पताल में भर्ती एक मरीज को दिल्ली रैफर किया है। शहर में ब्लैक फंगस के 59 मरीज भर्ती हैंं। इनमें 43 जेएएच में तथा 16 तीन निजी अस्पतालों में हैं। इन्हें मिलाकर अबतक 86 मरीज सामने आ चुके हैं। 

मरीजाें के इलाज के लिए मंगलवार-बुधवार की रात 115 एम्फोटेरेसिम बी इंजेक्शन प्रशासन की पहल पर आ गए हैं। जेएएच के सेंट्रल मेडिकल स्टोर प्रभारी डॉ. देवेंद्र कुशवाह ने बताया कि उन्हें 75 इंजेक्शन मिल गए हैं। ड्रग इंस्पेक्टर दिलीप अग्रवाल का कहना है कि 40 इंजेक्शन प्राइवेट अस्पतालों को दिए हैं। 

भिंड अकोड़ा निवासी राजकुमार शर्मा के इलाज के लिए एम्फाेटेरेसिम इंजेक्शन की तलाश में परेशान बेटी रेनू शर्मा का वीडियो वायरल हाेने के बाद उनके पिता के लिए एक दिन के लिए इंजेक्शन की व्यवस्था हाे गई है पर उन्हें दाे सप्ताह तक राेजाना 5-5 इंजेक्शन की जरूरत है। 

रेनू के मुताबिक अभिनेता सोनू सूद ने भी उनकी मदद की पेशकश की है। लेकिन वे जो इंजेक्शन भेज रहे थे, उनमें वह ड्रग नहीं है, जो डॉक्टर ने लिखी है। इसलिए उन्होंने इंजेक्शन के फोटो मंगाए हैं,जो भेज दिए हैं।