ग्वालियर में शनिवार को मिले 861 नए संक्रमित

लगातार तीसरे दिन हजार से कम संक्रमित मिले…

ग्वालियर में शनिवार को मिले 861 नए संक्रमित

ग्वालियर। शनिवार को कोरोना रिपोर्ट में राहत नजर आई है। 861 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 20 संक्रमित की मौत हुई है। लगातार तीसरा दिन है जब एक दिन में हजार से नीचे संक्रमित मिले हैं। कोरोना कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर पुलिस की सख्ती का असर रिपोर्ट में दिखने लगा है। संक्रमित की संख्या कम होने के कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत भी नहीं हो रही है। साथ ही वैक्सीनेशन की ओर भी प्रशासन ध्यान दे पा रहा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालातों में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। 

प्रदेश के महानगरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर में 10 दिन पहले की अपेक्षा अब कुछ राहत मिलने लगी है। संक्रमण की दर घटी है और कम संख्या में मरीज मिलना शुरू हो गए हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि शासन ने शादियों पर रोक लगा दी है। सीएम ने शादियों को सुपर स्प्रेडर माना था। इसके साथ ही सड़कों पर पुलिस की सख्ती के कारण लोग घरों में रहने को विवश हैं। यही कारण कि रिपोर्ट में अब संक्रमित की संख्या घटने लगी हैं। शनिवार को 3868 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई है, इनमें से 861 नए संक्रमित निकले हैं। 

इसके बाद कुल संक्रमित का आंकड़ा 49238 हो गया है। रविवार के लिए 3418 सैंपल भेजे गए हैं। 7 मई तक जिले में कुल एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 416 से घटकर 360 हो गई है। अभी तक कुल सैंपलिंग 4 लाख 65 हजार 156 के पार हो गई है। शनिवार को 20 संक्रमित की मौत हुई है और इनके अंतिम संस्कार जिले के लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में कोविड गाइड लाइन से हुए हैं। प्रशासन ने सिर्फ 6 मौत की पुष्टि की है। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 947 पर पहुंच गया है। शनिवार को सिर्फ 274 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं।

वैक्सीन- शनिवार को एक सैकड़ा वैक्सीनेशन सेंटर पर दिन भर में 6647 लोगों को वैक्सीन लगी है। इनमें से 1392 वैक्सीन 18+ उम्र वालों को लगी हैं। शेष 5255 वैक्सीन के डोज 45 से अधिक उम्र वालों को लगे हैं। मध्य प्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स में लगातार 24वें दिन वैक्सीन हुआ है और 588 लोगों को वैक्सीन लगी है।

कार्रवाई- शहर में पुलिस अब सख्ती पर आ गई है। सड़कों पर बिना कारण निकलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। शनिवार शाम तक 600 लोगों पर चालान की कार्रवाई पुलिस कर चुकी थी। जबकि तीन मामलों में FIR भी दर्ज की गई है। पता लगा था कि लोहिया बाजार में शुक्रवार रात 11 बजे एक व्यापारी गोविंद अग्रवाल दुकान खोलकर सरिया बेच रहा था। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। नई सड़क पर आनंद प्लाजा में भी रात के समय दुकान खोलने पर मामला दर्ज किया गया है।

Comments