लगातार घट रही है संक्रमितों की संख्या…

रविवार को ग्वालियर में मिले 695 नए कोरोना संक्रमित

ग्वालियर। रविवार को कोविड रिपोर्ट राहत लेकर आई है। जिले में 695 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। सरकारी रिकाॅर्ड में सिर्फ 8 लाेगों की मौत बताई गई है, जबकि 33 लोगों का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल से किया गया है। बीते 5 दिन से लगातार संक्रमित की संख्या घट रही है। यही कारण है कि 1200 से संक्रमित की संख्या घटकर 700 के नीचे आ गई है। यह शहर के लिए अच्छा संकेत है। ऑक्सीजन की किल्लत भी पहले से कम हुई है। यही कारण है कि संक्रमित और मौत का ग्राफ नीचे आता जा रहा है। 

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालातों में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। प्रदेश के बड़े शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन व ग्वालियर में बीते 10 दिन में संक्रमण की दर घटी है और कम संख्या में मरीज मिलना शुरू हो गए हैं। क्योंकि इस समय पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू है। इसलिए लोगों का घरों से बाहर निकलना बंद है। होटल,रेस्टोरेंट व बाजार पूरी तरह बंद हैं। मैरिज गार्डन, होटलों में शादियां पूरी तरह प्रतिबंधित हैं। इस कारण सड़कों पर चहल पहल कम है। 

साथ ही पुलिस भी सड़कों पर बिना कारण निकलने वालों पर सख्ती से पेश आ रही है। यह भी प्रयासों का संयुक्त असर कोरोना संक्रमित और मौतों पर दिख रहा है। संक्रमित की संख्या कम होने पर जिला प्रशासन भी ऑक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की खपत पर नियंत्रण कर पा रही है। रविवार को 3204 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई है, इनमें से 695 नए संक्रमित निकले हैं। इसके बाद कुल संक्रमित का आंकड़ा 49933 हो गया है। 

सोमवार के लिए 3236 सैंपल भेजे गए हैं। 9 मई तक जिले में कुल एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 360 से घटकर 310 हो गई है। अभी तक कुल सैंपलिंग 4 लाख 68 हजार 422 के पार हो गई है। 33 संक्रमित की मौत हुई है और इनके अंतिम संस्कार जिले के लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में कोविड गाइड लाइन से हुए हैं। प्रशासन ने सिर्फ 8 मौत की पुष्टि की है। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 980 पर पहुंच गया है। रविवार को 1050 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं।