2 दिन के अंदर युवाओं को भी वैक्सीन लगना होगा शुरू : श्री सारंग

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि...

दो दिन के अंदर युवाओं को भी वैक्सीन लगना होगा शुरू : श्री सारंग

मध्यप्रदेश में जल्द ही 18 साल से ज्यादा उम्र के युवाओं को भी वैक्सीन लगना प्रारंभ हो जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि अगले 48 घंटे के अंदर हम केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम शुरू कर देंगे। इसके लिए ज्यादा से ज्यादा युवा आगे आएं और रजिस्ट्रेशन करवाएं। यह बात सारंग ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास के कारण संक्रमण की चेन को कम करने में सफल हुए हैं, लेकिन यह खुशी मनाने का समय नहीं है। हमें एकजुट होकर कोरोना को हराना है। 

यह तभी संभव है, जब लोग कर्फ्यू के नियमों का पालन करें। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, आज कोरोना के केसों में कमी आने से कुछ राहत है। पिछले दिनों से आज स्थिति में कोरोना का पॉजिटिव रेट कम हुआ है, रिकवरी रेट बढ़ा है। बिस्तर और ऑक्सीजन की आपूर्ति को हर स्तर पर सुनिश्चित किया है। सभी व्यवस्थाओं को व्यवस्थित कर रहे हैं। अभी कुछ जगह कोविड सेंटर बनाए गए हैं। जल्द ही मोतीलाल स्टेडियम समेत कुछ और जगह कोविड सेंटर शुरू करने जा रहे हैं। 

कांग्रेस के नेताओं के मंसूबों पर पानी फिरा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैट सेल बन गई है। अब वैक्सीन 18+ के लोगों को लगना शुरू होने वाली है। युवा साथियों से अपील करता हूं कि पूरी ताकत के साथ रजिस्ट्रेशन कराए और व्यवस्थित रूप से वैक्सीन लगवाएं। सभी को अनुशासन में रहना होगा। वैक्सीन लगवाने में यह साफ दिखना चाहिए। वैक्सीन को लेकर अब जनता में जागरूकता आई है। कांग्रेस के नेताओं के मंसूबों पर पानी फिरा है। अपवाह फैलाने का काम किया था। आज लोग वैक्सीन लगाने के लिए आगे आ रहे हैं।

Comments