34 दिन बाद माैत के आंकड़ाें में कमी…

शुक्रवार काे ग्वालियर में मिले 139 नए संक्रमित

काेराेना संक्रमण के कारण जिले में हाे रहीं माैताें के आंकड़े पर पूरे 34 दिन बाद ब्रेक लगा है। शुक्रवार काे ग्वालियर में इलाज के दाैरान कुल 8 लाेगाें की माैत हुई। इनमें 6 लाेग ग्वालियर के और 2 अन्य जिलाें के हैं। माैताें का यह आंकड़ा 16 अप्रैल काे दर्ज हुईं माैताें के बाद अब तक का सबसे कम है। नए संक्रमिताें की संख्या बीते दाे दिनाें की तुलना में बढ़ी है। जानकारी के मुताबिक कुल 139 नए संक्रमित मिले हैं। गुरुवार काे यह संख्या 105 और बुधवार काे 135 थी। 

उधर ब्लैक फंगस के मरीजाें की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शहर में शुक्रवार को ब्लैक फंगस के 8 नए मरीज मिले। इन्हें मिलाकर यह संख्या 51 हो गई। जेएएच में 30, कल्याण हॉस्पिटल में 4 और अपोलो अस्पताल में वर्तमान में 17 मरीज भर्ती हैं। जेएएच में भर्ती तीन मरीजों का साइनस का ऑपरेशन शुक्रवार को किया गया, जबकि शनिवार को दो मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा।

ब्लैक फंगस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जयारोग्य अस्पताल प्रबंधन ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ग्वालियर इकाई के साथ मिलकर सिटी टॉस्क फोर्स बनाने की तैयारी कर ली है। इसमें शहर के ईएनटी और नेत्र रोग विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा। जाे जयारोग्य में ब्लैक फंगस के मरीजों का चेकअप व ऑरपेशन करेंगे। - डॉ. आरकेएस धाकड़, अधीक्षक जेएएच