कोरोना काल मे कोरोना वोरियर्स के रूप में कार्य करने पर…

भारत विकास परिषद ने किया कर्मठ कार्यकर्तओं का सम्मान

भारत विकास परिषद शाखा समर्पण द्वारा कोरोना काल मे कोरोना वोरियर्स के रूप में कार्य करने वाले राष्ट्रगान परिवार के कर्मठ कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया। राष्ट्रगान प्रभारी गिरीश अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में बताया कि आज सम्मानित होने वाले सतीष राजोरिया, बसन्त खोडेला, कमल गुप्ता, विजय मामा, नमन गांधी, नन्हीं बालिका पूजा अरोरा का सम्मान नियमित 2 मिनिट रास्ट्र के नाम (राष्ट्रगान) में उपस्थिति व राष्ट्रगान के प्रति सबके समर्पण को देखते हुए किया गया। आप सभी का फूल-मालाओं एवम स्म्रतिचिन्ह व मोतियों की माला पहनाकर संजय धवन, गुलाब प्रजापति, गिरीश अग्रवाल, व प्रदीप लक्षणे के द्वारा किया गया। साथ ही मीडिया से पधारे माननीय सागर शर्मा का सम्मान भी विशेष रूप से किया गया। 

उपाध्यक्ष गिरीश अग्रवाल ने सागर शर्मा के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि आप के व मीडिया के कारण ही हम जन-जन तक इतनी आसानी से पहुंच जाते हैं। आज के कार्यक्रम में हमारे राष्ट्रगान के वरिष्ठ साथी श्री पन्नालाल निरंकारी का 70 वां जन्म दिन भी बड़ी धूमधाम से मनाया गया।आपको भी मोतियों की माला फूल माला के साथ साथ स्मृति चिन्ह भी दिया गया। गिरीश अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रगान की सफलता का यही कारण है कि यहां नियमित छोटे छोटे बच्चों से लेकर वयोवृद्ध अपनी उपस्थिति नियमित देते हैं। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक व संस्थापक संजय धवन, अध्यक्ष गुलाब प्रजापति उपाध्यक्ष गिरीश अग्रवाल, सचिव प्रदीप लक्षणे, कोषाध्यक्ष नरेन्द्र शिवहरे, सहसचिव महेश धीमान,महेश अग्रवाल, सतीश राजोरिया, बसन्त कोडेला, नमन गान्धी व प्रदीप शर्मा, बी के मिश्रा, कमल गुप्ता, संजय रावत, पातीराम खोइया विशेष रूप से उपस्थित थे। 

संजय धवन ने सभी साथियों की तारीफ की कि आप सभी के कारण हमारा यह 2 मिनिट राष्ट्र के नाम कार्यक्रम पिछले 32 माह से नियमित चल रहा है, आज आप सबको सम्मनित करते हुए हमें अत्यंत हर्ष का अनुभव जो रहा है, आशा है कि आप सभी का सहयोग हमे इसी तरह आगे भी मिलता रहेगा। आज के कार्यक्रम का सफल संचालन उपाध्यक्ष गिरीश अग्रवाल के द्वारा किया गया। ग्रीन ग्वालियर क्लीन ग्वालियर व पर्यावरण की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए सभी सम्मानित होने वालों को सचिव प्रदीप लक्षणे की ओर से एक-एक पौधा भी दिया गया।आपके इस कार्य के लिए संजय धवन व गिरीश अग्रवाल ने प्रदीप को बहुत बहुत साधुवाद दिया है व आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।आभार प्रदर्शन गुलाब प्रजापति के द्वारा किया गया उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी प्रदीप लक्षणे ने दी।