दमकल विभाग की तैयारी कम लापरवाही ज्यादा !

चिरई टोर वायपास रोड़ पर मकानो में लगी आग

दतिया। ग्रीष्म ऋतु आते ही गर्मी का सितम बढ़ता जा रहा है।  जिसके चलते दतिया जिले में आगजनी की घटना है दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। ताजा घटनाक्रम के अनुसार स्थानीय सेवड़ा चुंगी के पास चिरई टोर बाईपास रोड पर बने दो मकानों में अचानक आग लग गई। जिससे मकान में  झोपड़ी पूरी तरीके से जलकर स्वाहा हो गई है। आग लगने से झोपड़ी में रखी एक मोटरसाइकिल भी जलकर नेस्तनाबूद हो गई है। 

इस आग की घटना की जानकारी नगरपालिका के अग्निशमन विभाग को दी गई लेकिन मौके पर फायर ब्रिगेड अभी तक नहीं पहुंच सकी है। जिसके चलते आग ने पूरी तरह से झोपड़ियों को जलाकर राख कर दिया है। यह आप की घटना चिरई टोर बाईपास रोड पर लगी। जिसमें स्थानीय लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, किंतु आग इतनी भीषण थी कि पलक झपकते ही दो झोपड़ी जलकर राख हो गई हैं। इसमें मकान मालिक का काफी नुकसान होना बताया जा रहा है जिसमें एक मोटरसाइकिल भी शामिल है। 

गौरतलब है कि दतिया शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आगजनी की घटनाएं बढ़ती जा रही है, लेकिन उसके बाबजूद नगर पालिका की दमकल विभाग की फायर ब्रिगेड की बिलकुल तैयारी नही दिख रही है। इन आगजनी की घटनाओं में हमेशा फायर ब्रिगेड देर से पहुचती है तब तक सबकुछ जलकर खाक हो जाता है। दमकल विभाग की इसे लापरवाही कहे या कुछ और ?