जरूरत पड़ी तो बड़े सरकारी भवनों में होंगी अस्पताल जैसी सुविधाएं : CM शिवराज

निशुल्क इलाज की व्यवस्था भी की जा रही है…

जरूरत पड़ी तो बड़े सरकारी भवनों में होंगी अस्पताल जैसी सुविधाएं : CM शिवराज

भोपाल । कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए महात्मा ज्योतिबा फुले के जन्मदिवस 11 अप्रैल से डॉण् भीमराव अंबेडकर के जन्मदिवस 14 अप्रैल तक टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेशवासियों से कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपना दायित्व निभाएं। राज्य शासन अपने स्तर पर सभी व्यवस्थाएं करने के हरसंभव प्रयास कर रहा है। मुख्यमंत्री ने स्मार्ट उद्यान में पौध-रोपण के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के सभी बड़े शहरों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जा रही है। 

कुल एक लाख बिस्तरों की व्यवस्था का लक्ष्य है। निजी अस्पतालों का सहयोग भी लिया जा रहा है। इन अस्पतालों में निशुल्क इलाज की व्यवस्था भी की जा रही है। इसके साथ ही बड़े शासकीय भवनों में अस्पताल जैसी व्यवस्था विकसित करने की भी योजना है। इसके लिए निजी क्षेत्र को भी हम प्रस्ताव दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। भारत सरकार ने भिलाई स्टील प्लांट से ऑक्सीजन की आपूर्ति पर सहमति दी है। इसके साथ ही केन्द्रीय रेल, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री  पीयूष गोयल से चर्चा हुई है। उनकी ओर से भी आश्वासन प्राप्त हुआ है कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए अपना दायित्व निभाएँ। वैज्ञानिक निष्कर्ष यही है कि मास्क के उपयोग और सुरक्षित दूरी बनाए रखने से कोरोना से बचा जा सकता है। वर्तमान समय में स्वस्थ रहना सबसे बड़ी मानव सेवा है। मास्क लगानेए दूरी बनाए रखनेए अनावश्यक भीड़ न लगाने जैसे आत्मानुशासन का पालन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शासन के साथ सहयोग के लिए जुड़े कोरोना वॉलेंटियर्स को कोरोना संक्रमण के विरूद्ध अभियान में आवश्यकता के अनुसार जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

Comments