विधायक श्री पाठक ने लिखा CM शिवराज को पत्र

रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई हेतु…

विधायक श्री पाठक ने लिखा CM शिवराज को पत्र

ग्वालियर। कोरोनावायरस (Covid-19) महामारी से बचाव के लिए उपयोग होने वाली दवा- इंजेक्शन रेमडेसिविर (Inj.REMDESIVIR) की इन दिनों बाजार में कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही है, इससे इस महामारी से लड़ने वाले मरीजों एवं उनके परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी को मद्देनजर रखते हुए ग्वालियर दक्षिण से विधायक प्रवीण पाठक जी ने आज प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर निवेदन किया है कि इंजेक्शन रेमडेसिविर (Inj.REMDESIVIR)  की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्यवाही करने का आदेश पारित करें। 

विधायक श्री पाठक ने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी से बचाव हेतु दवा इंजेक्शन रेमडेसिविर (Inj.REMDESIVIR) का बाजार में अधिकतम विक्रय मूल्य लगभग ₹ 700 से ₹ 800 है किंतु प्रदेश में कुछ दुकानदार /दवा विक्रेता/ स्टॉकिस्ट कालाबाजारी कर इस दवा के इंजेक्शन को ₹ 10000 से ₹ 15000 तक की कीमत में विक्रय कर रहे हैं। 

इस समय कोरोना से हालात भयावह है और मृत्यु का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। विधायक श्री पाठक ने आगे लिखा है कि आम जनता को दवा इंजेक्शन रेमडेसिविर (Inj.REMDESIVIR) कोरोना की लड़ाई में जान बचाने का काम कर सकती है लेकिन मध्यप्रदेश में अब दवा माफिया भी सक्रिय हो चुका है और जनता के साथ दवा इंजेक्शन के नाम पर लूट का खेल चालू है। 

इस प्रकार की घटना मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में भी सामने आई है। पत्र के अंत में विधायक श्री पाठक ने कहां है कि कृपया ऐसी स्थिति में कोरोना की महामारी से बचाव हेतु संपूर्ण मध्यप्रदेश में उक्त दवा इंजेक्शन रेमडेसिविर (Inj.REMDESIVIR) आम जनता को उचित कीमत पर आसानी से उपलब्ध हो सके तथा संपूर्ण मध्यप्रदेश में उक्त दवा की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध तत्काल कठोर दंडात्मक कार्रवाई करने हेतु संबंधित को आदेशित करने की कृपा करें।

Comments