बसों की चेकिंग एवं यात्रियों को माक्स वितरण किए…

कलेक्टर-एसपी ने बाजारों में भ्रमण कर चलाया रोको-टोको अभियान

दतिया। जिले में बढ़ते कोरोना के प्रभाव को लेकर जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा बाजारों के लगातार भ्रमण किया जा रहा है। विना माक्स के निकल रहे लोगो एवं कोरोना की साबधानी नही बरतने पर दुकानदारों को हिदायत दी है। कलेक्टर संजय कुमार एवं एसपी  दतिया अमन सिह राठौड ने शहर के बाज़ारो में भृमण किया । इस दौरान कलेक्टर ने माइक से पुनः दुजनदारो एव आम नागरिकों को सचेत किया कि बढ़ते कोरोना महामारी के मरीजो की संख्या को देखते हुए मास्क का उपयोग बहुत जरूरी है साथ ही सोशल डिस्टेन्स यानी सामाजिक दूरी का भी पालन करना होगा । मास्क न लगाना दण्डनीय अपराध है और चालान किया जाएगा। 

कलेक्टर ओर एसपी ने आज एक बार फिर राजगढ़ चौराहे से शुरु करते हुए पूरे बाजार का भृमण किया। इस दौरान जो लोग बगैर मास्क के मिले उन्हें समझाईश  दी गई  एवं चालानी कार्यवाही भी की गई। इस दौरान एसडीएम अशोक सिंह चौहान, आर आई रविकांत शुक्ला, टी आई कोतवाली धनेंद्र सिंह भदौरिया भी साथ रहे।कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखकर शासन प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए हर प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में सोमवार को रोको टोको अभियान के तहत परिवहन आयुक्त मुकेश जैन एवं कलेक्टर संजय कुमार के निर्देशन में स्वाति पाठक एवं आरटीओ चेकपोस्ट प्रभारी के एस चौहान ने झांसी हाईवे पर बसों की चेकिंग कर माक्स लगाने के लिए जागरूक अभियान चलाया।

उन्होंने बसों में यात्रा कर रहे लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। दरअसल जिले में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला बढ़ गया है। राज्य शासन द्वारा भी विभिन्न विभागों को निर्देशित कर मास्क लगाने के प्रति जागरूकता बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। विना माक्स के यात्रियों को बांटे मास्क और बसों  चेकिंग की। बस चालक और परिचालक से प्रत्येक सवारी को मास्क अनिवार्य रूप से पहनने के निर्देश दिए और कहा कि स्टॉफ भी मास्क पहने। उन्होंने बसों में चढ़कर यात्रियों को मास्क की उपयोगिता के बारे में बताया व मास्क भी वितरित किए।बसों में कई ऐसे यात्री थे जिनके पास मास्क नहीं थे। 

आरटीओ अमले द्वारा करीबन एक दर्जन से अधिक बसों में मास्क का वितरण किया गया । इसके साथ साथ उन्होंने यात्रियों से अपील की कि वह भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में व यात्रा करने के दौरान मास्क का उपयोग प्राथमिकता से करें। उन्होंने मास्क पहनने को आदत बनाने पर जोर दिया। परिवहन अधिकारी स्वाति पाठक का कहना था कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा और शासन द्वारा प्राप्त निर्देशों के आधार पर कोरोना की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।इस दौरान परिवहन विभाग और आरटीओ के कर्मचारी भी मौजूद थे।