महिला विंग ने लगभग 60 से अधिक…

शहरी महिला उद्यमियों को व्यवसाय के लिए उपयुक्त स्थान उपलब्ध कराएगा CAIT

काॅन्फेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) महिला विंग की मीटिंग गत दिनों होटल राॅयल इन सिटी सेंटर ग्वालियर पर आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता महिला विंग संयोजक रितिका गुप्ता ने की। जबकि बैठक में कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कविता जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मध्यप्रदेश अल्का श्रीवास्तव, प्रदेश संयुक्त सचिव साधना शाडिल्य, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बबिता डाबर विशेष रूप से उपस्थित थी। कैट ग्वालियर महिला विंग ने लगभग 60 से अधिक ऐसी महिला उद्यमियों को सदस्य बनाया गया है जिन्होंने अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है और वे लगातार यह प्रयास कर रही है कि ग्वालियर में महिला उद्यमियों के लिये एक अच्छा वातावरण तैयार हो सके। 

इसके लिये महिला उद्यमियों के लिए बाजार की स्थापना को लेकर ग्वालियर कैट महिलाविंग कार्य करेगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि इसके लिये हम जिला प्रशासन, नगर निगम, एमएसएमई विभाग सभी से संपर्क करके इसकी स्थापना करायेंगे जहा दुकान महिलायें ही लगायेंगी और महिला ही उसका संचालन करेंगी। इसके लिये सीओ जिला पंचायत किशोर कन्याल से बात की गई। फूलबाग पर बना हाट बाजार ग्रामीण महिलाओं के लिये मार्केट उपलब्ध कराने के लिये बनाया गया है। अभी शहरी क्षेत्र में महिलाओं के उत्पादों के विक्रय के लिये एक उचित स्थान की तलाश है और इस स्थान को महिलाविंग जिला प्रशासन, नगर निगम एवं एमएसएमई विभाग के साथ मिलकर तैयार करेगा। 

इस संबंध में जिला संयोजक रितिका गुप्ता ने कहा कि हम नवीन सदस्य बना रहे हैं और जो महिला उद्यमी कैट महिलाविंग से जुडना चाहती हैं वे सदस्य बन जायें और शीघ्र ही हम लोग ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर से मिलकर महिला उद्यमियों के बाजार की स्थापना के लिये अनुरोध करेंगे। महिलविंग की बैठक को अल्का श्रीवास्तव, नीलम जैन, सीए रश्मि जैन, बबिता डाबर, प्रियादास, सगुप्ता खान, प्रियदर्शनी नागौरी, ममता अग्रवाल, रौमा जैन, कविता जैन अदि ने भी सम्बोधित किया।सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि शीघ्र ही एक वर्कशाप होटल विवेक काॅन्टीनेन्टल ग्वालियर में आयोजित की जायेगी। इस अवसर पर कैट महिलाविंग ग्वालियर की सदस्य डाॅ.गरिमा वैश्य, रानी बंसल, मोना शर्मा, जानवीर रूहेरा, ज्योति गुप्ता निशा शर्मा, लेखिता सिंघल, सीमा धूपड, आसमा मोहन आदि उपस्थित थे।