1 सस्पेंड व थाना प्रभारी पर 10 हजार का जुर्माना…

नो एण्ट्री में ट्रकों से शहर में प्रवेश कर रहे 3 जवानों को IPS ने पकड़ा

ग्वालियर। नो एण्ट्री में ट्रकों से एण्ट्री लेकर शहर में प्रवेश करा रहे तीन पुलिसकर्मियों को आईपीएस हितिका वासल ने गिरवाई थाना क्षेत्र के बेला की बावड़ी पर बीती रात पकड़ा है। आईपीएस को देखते ही एक पुलिस जवान भागा, जिसे पुलिस की मदद से पकड़ा। पुलिसकर्मी माफी मांगने लगे और आगे से गलती न करने का वादा किया। पुलिस जवानों को रंगे हाथ पकड़ने के बाद एसपी को जानकारी दी जिस पर एसपी ने भागने वाले जवान को सस्पेंड कर दो को लाइन अटैच कर थाना प्रभारी पर 10 हजार रुपए का अर्थदण्ड किया है। 

जानकारी के अनुसार एसपी अमित सांघी ने बताया कि लंबे समय से बेला की बावड़ी और विक्की फैक्ट्री से एण्ट्री लेकर वाहनों को शहर में प्रदेश कराने की शिकायतें मिल रही थीं जिस पर आईपीएस हितिका वासल को मामले की जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया था। बीती रात आईपीएस बेला की बावड़ी पहुंची तो यहां पर तीन पुलिसकर्मी ट्रकों को रोककर उनसे एण्ट्री लेते मिले। तस्दीक करने के बाद वह पुलिसकर्मियों के पास पहुंची। 

एएसपी को सामने देखते ही पुलिसकर्मी घबरा गए और एक जवान वहां से भाग निकला जिसे पुलिस की मदद से पकड़ा। बता दें कि पुलिस जवानों को पकड़ने के लिए आईपीएस ने अपना वाहन 100 मीटर दूर छोड़ दिया और पैदल चलकर प्वाइंट के पास पहुंची और 10 मिनट तक उनकी कारगुजारिया देखने के बाद उन्हें एंट्री लेते हुए दबोच लिया। पकड़े गए पुलिसकर्मियों की पहचान प्रधान आरक्षक भानू प्रताप आरक्षक कमल रावत व दिलीप चौहान के रूप में हुई है।